.पुलिस मार्केट में बिजी, वॉक को निकल जाते हैं लोग

.पुलिस के पास लगातार पहुंच रही हैं शिकायतें

बरेली। लॉकडाउन का पालन कराना पुलिस के लिए चैलेंज बनता जा रहा है। पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग किसी न किसी बहाने घर से निकलकर सड़कों पर आ जा रहे हैं। अब मॉर्निग वॉकर्स ने पुलिस की टेंशन बढ़ा दी है। लॉकडाउन में लोगों के मॉर्निग व ईवनिंग वॉक पर निकलने की शिकायत पुलिस के पास पहुंच रही हैं। वहीं कई लोग कोई न कोई सामान लेने के बहाने घर से निकलते हैं। पुलिस के सामने दिक्कत यह है कि जिस वक्त यह लोग घर से बाहर निकलते हैंए उस वक्त पुलिस मार्केट व दुकानों पर व्यवस्था बनाने में बिजी होती है। हालांकि पुलिस ऐसे लोगों की चेकिंग भी करती है और पकड़े जाने पर एफआईआर भी दर्ज कर रही है। पुलिस अब तक साढ़े 5 सौ से अधिक लोगों पर कार्रवाई भी कर चुकी है लेकिन लोग लॉकडाउन तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं।

घर पर रहकर करें योग

पीएम ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत लोगों को हर हाल में घर में ही रहने की हिदायत दी है। लोग घर से सिर्फ जरूरत का सामान लेने के लिए ही निकल सकते हैं। यही नहीं मॉर्निंग व इवनिंग वॉक के लिए भी घर से बाहर निकलने पर रोक है। लोगों से घरों में ही रहकर योग या एक्सरसाइज करने के लिए कहा गया है लेकिन कुछ लोग घरों से बाहर वॉक पर निकल रहे हैं।

पुलिस ने दी हिदायत

महानगर के रहने वाले एक शख्स ने पुलिस से शिकायत की कि वहां के लोग सुबह और शाम को वॉक पर खुलेआम निकल रहे हैं। इससे कोरोना वायरस के फैलने का खतरा है। पुलिस अधिकारियों ने एसएचओ इज्जतनगर को मौके पर कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद यहां पुलिस पहुंची और लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी। बताया जा रहा है कि वॉक करने वालों में बुजुर्ग भी थे। इन सभी को किसी भी हाल में घर से न निकलने की हिदायत दी गई है। इसी तरह से आंवला के एक शख्स ने भी लोगों के टहलने की शिकायत की है।

गलियों में घूमते हैं लोग

पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर लगातार चेकिंग करती है लेकिन लोग गलियों में लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन करते नजर आते हैं। लोग गली-मोहल्लों में झुंड लगाकर चौपाल लगाते हैं और एक दूसरे के पास भी चिपक कर बैठते हैं। इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो पाता है। जब पुलिस यहां पहुंचती है तो यह लोग घरों में भाग जाते हैं और जैसे ही पुलिस जाती है तो फिर निकलकर आ जाते हैं।

एडीजी सुबह से ही सड़कों पर

लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो इसके लिए एडीजी जोन अविनाश चंद्र सुबह से ही सड़कों पर निकल जाते हैं। इसकी वजह से ड्यूटी में तैनात पुलिस भी पूरी तरह से एक्टिव हो जाती है। एसपी सिटी भी सुबह से ही राउंड पर निकल जाते हैं और बिना वजह घूमने वालों और लॉकडाउन तोड़ने वालों को लॉकअप में पहुंचा देते हैं। डीआईजी-एसएसपी भी जिले के अलग-अलग एरिया में जाकर विजिट कर रहे हैं, जिसकी वजह से सुबह 8 बजे तक सभी दुकानें बंद होने लगती हैं। हालांकि दोपहर बाद पुलिस की ढिलाई भी देखने को मिल रही है।

सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया का लगातार गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर पीएम और सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जा रही है। फ्राइडे को एक विशेष समुदाय को टारगेट करने का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल करने की दो शिकायतें पुलिस के पास पहुंचीं। इस तरह के मैसेज से लोग भड़क सकते हैं। यही नहीं इससे कोरोना से लड़ने में पुलिस-प्रशासन को भी दिक्कत हो सकती है। दोनों मामलों को साइबर सेल को भेज दिया गया है। संबंधित थानों को भी मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner