- शारदीय नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़

- घरों में कलश स्थापना के बाद हुआ कीर्तन कार्यक्रम का आयोजन

- समितियों ने भी शहर के विभिन्न मंदिरों में की महाआरती।

BAREILLY: जय माता दी के जयकारों से थर्सडे के सभी मंदिर गूंज उठे। मौका था शारदीय नवरात्र के अवसर पर मां की प्रतिमा और कलश स्थापना का। ऐसे में सुबह से ही घरों समेत मंदिरों में मां के पूजन व दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करने का सिलसिला शुरू हो गया जो देर शाम तक चलता रहा। वहीं इस मौके पर शहर की कई समितियों की ओर से महाआरती कार्यक्रम ऑर्गनाइज किया गया, जिसमें भारी संख्या में भक्त मौूजद रहे। गौरतलब है कि शारदीय नवरात्र के मौके पर शहरवासियों की ओर से भी नौदिवसीय अखंड जागरण का अायोजन किया गया है।

मंदिरों के बाहर लगी रही लंबी लाइन

नवरात्र के मौके पर घरों में भी सुबह से ही पूजन, हवन आरती व अन्य पूजन कार्य विधि विधान के साथ संपन्न किए गए। शाम को कीर्तन भजन के कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही नवरात्र के पहले दिन शहर के विभिन्न मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का हूजूम उमड़ने लगा। मां के दर्शन पाने को भोर में ही भक्तों ने मंदिरों के बाहर लाइन लगाने लगे। शहर के सिविल लाइंस स्थित हनुमान मंदिर, बदायूं रोड स्थित चौरासी घंटा मंदिर, कालीबाड़ी के काली मंदिर, श्यामगंज के मंदिरों समेत अन्य मंदिरों में भी लोगों ने मां का दर्शन कर लाभ प्राप्त किया। भक्तों की भारी भीड़ होने की वजह से कई मंदिरों के बाहर जाम की स्थिति बनी रही।

समितियों की ओर से भी हुए आयोजन

शहर की समितियों की ओर से भी नवरात्र के पहले दिन कई सारे प्रोग्राम ऑर्गनाइज किए गए। इसमें श्री महाआरती महोत्सव आयोजन सेवा समिति की ओर से श्यामगंज स्थित साई मंदिर में शाम को महाआरती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर संजू रस्तोगी, अनिल वैश्य, प्रदीप रस्तोगी, लक्ष्मी नारायण मौजूद रहे। दूसरी ओर शिवसैनिकों की ओर से बदायूं रोड स्थित चौरासी घंटा मंदिर में सुबह महाआरती की गई। इस मौके पर शिवसेना जिलाध्यक्ष पंकज पाठक, मीडिया प्रभारी विक्की कश्यप व अन्य लोग मौजूद रहे। इसके अलावा नवरात्र के पावन पर्व पर जागरण व भंडारे का भी आयोजन किया गया।