यह है डकैती
प्रभात नगर के गौरव अग्रवाल का दिल्ली रोड पर फोर्ड शोरूम है. शुक्रवार को शोरूम बंद करके कर्मचारी और मालिक सभी लोग अपने-अपने घर चले गए थे. शोरूम की चौकीदारी के लिए रात में परतापुर के दो गार्ड गौरव, राहुल और गन मैन अजीत सिंह मौजूद थे. गाडर््स और गनमैन ने भोर सुबह शुक्रवार को मालिक को सूचना दी कि शोरूम में डकैती पड़ गई. इसके साथ शोरूम मालिक गौरव मौके पर पहुंचे. पुलिस को भी जानकारी दी गई. कुछ ही देर में पुलिस पहुंच गई. इसके बाद एसपी सिटी ओपी सिंह सुबह शोरूम पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

डकैत ले गए माल
गाड्र्स ने बताया कि रात में करीब छह बदमाश दीवार फांदकर शोरूम में घुसे थे. इसके बाद बदमाशों ने सभी को हथियार के बल पर बंधक बना लिया. गनमैन अजीत के साथ मारपीट भी की गई. इसके बाद सभी के हाथ पांव बांध दिए गए. बदमाशों को जो हाथ लगा वे उठाकर ले गए. देखा गया तो पता चला कि डकैत शोरूम में से छह हैंडीकैम, एक डीवीडी प्लेयर, एक पर्सनल लैपटॉप सहित करीब डेढ़ लाख रुपए का माल ले गए. शुक्रवार की शाम को एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और मौजूद सीसीटीवी कैमरे वाले कंप्यूटर की हार्ड डिस्क जांच के लिए ले ली.

सीसीटीवी में साफ होंगे बदमाश

पुलिस ने गार्ड्स और गनमैन पर शंका जाहिर करते हुए उनको पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. पुलिस का मानना है कि इस डकैती में गार्ड्स और गनमैन भी शामिल हो सकते हैं. फिलहाल पुलिस को सीसीटीवी का सहारा ही काफी है. उसमें बदमाशों की एंट्री और वारदात की कहानी साफ निकलकर आ जाएगी. जिसके जरिए जल्द ही पुलिस बदमाशों तक पहुंच जाएगी. गार्ड्स के अनुसार बदमाश उनकी एक साइकिल भी ले गए, जबकि शोरूम में कैश और अन्य कीमती चीजों को हाथ नहीं लगाया.

पहले भी हो चुकी है डकैती

पिछले साल चार फरवरी की रात भी बदमाशों ने इस शोरूम में धावा बोलकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें बदमाश तेरह लाख कैश, एक किलो चांदी, दो एलसीडी, कारों के कीमती पार्ट्स और एक कस्टमर राजेंद्र सिंह की फोर्ड कार लूटकर ले गए थे. इस बार बदमाश कुछ कमजोर किस्म के निकले, जो कैश की तिजोरी तोडऩे में नाकाम रहे. वहीं बदमाश लूटपाट में केवल डेढ़ लाख का ही माल लेकर गए.

परतापुर में एक जगह दो-दो बार वारदातें

हाल में भारतीय इंफ्राटेल में डकैती की वारदात हुई थी, जिसमें डकैती लाखों का माल लूटकर ले गए थे. जब केस खुला तो वारदात को अंजाम देने वाले इस जगह काम कर चुके थे. जिन्होंने पहले काम किया और फिर नौकरी छोड़ इसमें डकैती की योजना बनाई थी. ऐसा ही कुछ इस शोरूम में हुआ. पिछले साल डकैती हुई और अब फिर डकैती की वारदात हो गई. इसमें भी किसी आसपास वाले का लिंक माना जा रहा है.

"सुबह सूचना के बाद हम लोग मौके पर पहुंचे थे. मुकदमा कायम कर लिया गया, जिसमें बदमाशों की तलाश की जा रही है. सीसीटवी कैमरे में भी बदमाशों को खोजने की कोशिश की जा रही है. जल्द ही पकड़े जाएंगे."
- ओपी सिंह, एसपी सिटी