- सर छोटू राम इंजीनियरिंग कालेज में बीटेक थर्ड ईयर के स्टूडेंट ने किया हंगामा।

Meerut मंगलवार को सीसीएस यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक थर्ड सेमेस्टर हीट एंड मास ट्रांसफर सब्जेक्ट का एग्जाम था। परीक्षा कक्ष में जैसे ही प्रश्न पत्र बांटे गए हंगामा शुरु हो गया। परीक्षार्थियों ने पेपर आउट आफ सलेबस आने परीक्षा देने से इंकार कर दिया। परीक्षार्थियों ने कहा कि 100 अंक के पेपर में करीब 55 अंक के प्रश्न आउट आफ सिलेब्स आए हैं। ऐसे में परीक्षा देने का कोई तुक नहीं बनता है।

दस मिनट में हुए बाहर

कॉलेज में परीक्षा शुरू होने के दस मिनट के अंदर ही सभी छात्र परीक्षा कक्षों से बाहर आ गए। परीक्षा का बहिष्कार कर हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों ने बताया कि बीटेक कृषि ब्रांच के छात्रों का लगभग आधा पेपर आउट आफ सलेबस आया है। ऐसे में कोई भी छात्र इस पेपर को देना कैसे पंसद कर सकता है। इस दौरान परीक्षार्थियों ने परीक्षा को कैंसिल कराने की मांग करते हुए कॉलेज में हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे के सूचना डायरेक्टर तक पहुंची तो वे भी मौके पर पहुंच गए। छात्रों ने डायरेक्टर को बताया कि बीटेक कृषि ब्रांच थर्ड सेमेस्टर हीट एंड मास ट्रांसफर की परीक्षा में करीब आधा पेपर आउट आफ सलेबस आया है। परीक्षा देने आए छात्र अगर इस पेपर में बैठते हैं तो उनका काफी नुकसान हो जाएगा। इसके बाद भी छात्रों से परीक्षा में बैठने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने बातचीत जारी रखी, लेकिन छात्रों ने परीक्षा में बैठने से साफ इंकार कर दिया। काफी देर हंगामे के बाद डायरेक्टर सोहन गर्ग ने छात्रों को किसी तरह शांत किया। हंगामा करने वालों में छात्र संघ अध्यक्ष संजीत सिंह पटेल, कोषाध्यक्ष विवेक कुमार यादव, मनु अग्रवाल, राहुल कुमार, सचिन मोहन, अरविंद आदि रहे।

संबंधित विषय के शिक्षकों से पेपर के संबंध में रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। रिपोर्ट के जो सामने आएगा उसे कुलपति के पास भेजा जाएगा। इसके बाद परीक्षा दोबारा कराने या नहीं कराने के संबंध में अंतिम निर्णय कुलपति ही लेंगे।

-सोहन गर्ग, डायरेक्टर, सरछोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज