एक कलर और एक ऊंचाई में दिखने चाहिए टेंट, सीएम ने मेला को भव्य बनाने के दिए निर्देश

ALLAHABAD: कुंभ मेला की भव्यता में किसी प्रकार की कोई कमी और लापरवाही न हो, इसलिए एक-एक कार्य की निगरानी के साथ ही प्लानिंग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद कर रहे हैं। शनिवार को समीक्षा बैठक में सीएम ने कुंभ मेला से जुड़े आध्यात्मिक व पौराणिक कहानियों को चित्रों के जरिये पूरे शहर और मेला क्षेत्र से जुड़े इलाकों में प्रदर्शित करने का निर्देश दिया।

मेला क्षेत्र में भारद्वाज की प्रतिमा लगाएं

सीएम ने कहा कि कुंभ मेला का आयोजन क्यों होता है? इसे समुद्र मंथन के साथ ही अन्य दैवीय घटनाक्रम को संगम नगरी में बनने वाले ओवर ब्रिज के साथ ही सरकारी भवन, बाउण्ड्री वाल और मेला क्षेत्र के एरिया में दीवारों पर पेंटिंग कराया जाए। ताकि मेला क्षेत्र में कदम रखते ही पौराणिकता का एहसास लोगों को हो सके। उन्होंने भारद्वाज आश्रम को डेवलप करने और मेला क्षेत्र में भारद्वाज ऋषि की प्रतिमा लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। मेला क्षेत्र बसाने के दौरान सीएम ने टेंट लगाने में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। कहा कि सभी टेंट एक जैसे दिखाई देने चाहिए, टेंट की ऊंचाई, कलर सब कुछ एक जैसा ही होना चाहिए।

जो आस्था से काम करे उसे ही लगाएं

सीएम ने कहा कि मेला क्षेत्र में उन्हीं अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं, जो जिम्मेदारी के साथ ही आस्था भाव के साथ काम करे। आस्था का भाव नहीं होगा तो श्रद्धालुओं के साथ बुरा बर्ताव होगा।