मुंबई (पीटीआई)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की वापसी का इंतजार सभी को है। माही टीम में कब लौटेंगे, इसको लेकर हर कोई अपना-अपना अंदाजा लगा रहा। मगर स्पष्ट बात न बोर्ड बता रहा और न खुद धोनी। रविवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड की 88वीं एनुअल एजीएम मीटिंग में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से यही सवाल किया तो उन्होंने धोनी पर टाल दिया। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गांगुली से पूछा गया कि, क्या धोनी अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप का हिस्सा होंगे, इस पर गांगुली ने कहा, कृपया धोनी से पूछें।'

गांगुली ने किया था इशारा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने धोनी के टी-20 वर्लडकप खेलने को लेकर भले कुछ जानकारी न दी हो, मगर दादा ने पहले साफ कह दिया था कि माही को लेकर बोर्ड और टीम मैनेजमेंट जो भी फैसला लेगा या ले चुका है, वह बंद दरवाजे के अंदर होगा। यह ऐसी बातें है जो पब्लिक फोरम में नहीं कही जा सकती। समय आने पर सबको सब पता चल जाएगा।

धोनी ने जनवरी तक दी डेडलाइन

बीते दिनों धोनी जब एक कार्यक्रम में मौजूद थे तो वहां उनसे रिटायरमेंट के बारे में पूछा गया था। तब माही ने कहा था कि अभी जनवरी तक ये मत पूछो। यानी इससे साफ जाहिर होता है कि धोनी जनवरी तक के लिए कुछ खास प्लाॅन कर रहे है। बता दें इस बीच अगले साल के लिए खिलाड़ियों की आईपीएल नीलामी भी होगी, उसमें धोनी को पहले ही रिटेन किया जा चुका है। यानी कि माही आईपील जरूर खेलते नजर आएंगे।

क्या होगा माही का भविष्य

माही से जुड़े एक करीबी सूत्र की मानें तो धोनी अगले साल आईपीएल के बाद ही अपने भविष्य पर फैसला लेंगे। धोनी ने आखिरी इंटरनेशनल मैच इस साल जुलाई में हुए वर्ल्डकप सेमीफाइनल में खेला था। उस मैच में भारत को हार मिली थी जिसके बाद धोनी दोबारा मैदान में नहीं लौटे। इस बीच धोनी ने कई सीरीज मिस की, यही नहीं दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भी धोनी टीम इंडिया में नहीं है। भारतीय सलेक्शन कमेटी के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद तो पहले ही कह चुके कि वह अब माही से आगे बढ़ चुके हैं। यानी अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए सलेक्टर्स धोनी से इतर किसी दूसरे विकल्प पर विचार कर रहे हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk