नई दिल्ली (एएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 65 वें संस्करण को रविवार की सुबह 11 बजे, देश भर में लागू लाॅकडाउन के चौथे चरण के आखिरी दिन संबोधित करेंगे। कोरोना वायरस के फैलने को कंट्रोल करने के लिए लगाए गए दो महीने के लॉकडाउन के बाद, पीएम मोदी के अपने संबोधन में 1 जून से दी जा रही छूटों पर बात करने की संभावना है। शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 1 जून से शुरू होने वाले अगले एक महीने के लिए कोरोना रोकथाम क्षेत्रों के बाहर सभी गतिविधियों को फिर से खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

पीएम मोदी कर सकते हैं ये बातें

संयोग से मन की बात का संबोधन मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की एक साल की सालगिरह के एक दिन बाद हो रहा है। मन की बात के 64 वें एपिसोड में प्रधानमंत्री ने कोरोना के कारण देश में व्याप्त स्थिति पर ध्यान दिया जा सकता है और लोगों से आग्रह किया जा सकता है कि वे लॉकडाउन के दौरान गरीबों, प्रवासियों और जरूरतमंदों की मदद करें। उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई लोगों द्वारा खुद लड़ी जा रही है और जनता व प्रशासन द्वारा एक साथ लड़ी जा रही है। पीएम ने 24 मार्च को कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर 21 दिन के राष्ट्रव्यापी बंदी का ऐलान किया था। लॉकडाउन के चौथे चरण को फिर 31 मई तक बढ़ाया गया था।

देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत ने शनिवार को 7964 कोरोनोवायरस सकारात्मक मामलों में उच्चतम देखा, जो देश में कुल संख्या 173763 थी। पिछले 24 घंटों में 265 लोगों की मौत के साथ, अब वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या 4971 है। कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या में से 86422 सक्रिय मामले हैं और 82370 ठीक, डिस्चार्ज या पलायन किए गए हैं।

Posted By: Vandana Sharma

National News inextlive from India News Desk