- कुख्यात अमित उर्फ को भागने में शामिल रवि कुमार चढ़ा पुलिस के हत्थे

- तीन स्टेट की संयुक्त टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार करने में पाई कामयाबी

- आरोपी के पास से घटना में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियो भी हुई बरामद

>dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : दस लाख के ईनामी अमित उर्फ भूरा को फरार करने में शामिल आरोपी रवि भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है। उसके पास से भूरा को फरार करने में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियों भी बरामद की गई है। मामले में रवि समेत पांच लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। अभी भी ग्यारह बदमाश फरार चल रहे हैं। जिनकी धरपकड़ के प्रयाजारी है।

चल रही थी जगह-जगह दबिश

दरअसल, क्भ् दिसंबर को सुद्धोवाला जेल से कुख्यात अमित उर्फ भूरा को हत्या के मामले में पेशी पर बागपत ले जाया गया। जहां पहले से भी घात लगाए बैठे एक दर्जन से अधिक बदमाश पुलिस भूरा को छुड़ा ले गए। जाते-जाते बदमाश पुलिस कर्मियों से दो एके ब्7 व एक एसएलआर लूट ले गए। हथियार बरामदगी के अलावा भूरा की गिरफ्तारी के लिए उत्तराखंड, यूपी व दिल्ली की संयुक्त टीम जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

रवि कुमार भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

फ्राइडे को संयुक्त टीम ने भूरा को भगा ले जाने के आरोपी रवि कुमार पुत्र गोपाल सिंह निवासी मोहल्ला गांव हिरंकी नई दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से घटना में प्रयुक्त की गई स्कार्पियो भी बरामद की गई। पुलिस पहले भी भूरा को भगाने के आरोपी समर पाल, बाबी तोमर उर्फ लगड़ा, प्रिंस कुमार व मोहम्मद सद्दाम को दिल्ली से गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन अभी भी ग्यारह लोग फरार चल रहे हैं। जिनकी धरपकड़ के प्रयास जारी है। पुलिस इन्हीं के सहारे भूरा तक पहुंचने के साथ लूटे गए हथियार बरामद करनााहती है।

रवि ने डाला मिर्च पाउडर

एडीजी राम सिंह मीणा ने बताया कि हथियार लूटने के साथ भूरा को भगाने के लिए पुलिस कर्मियों की आंखों में चिली स्प्रे डालने का काम रवि ने ही किया। सचिन खोकर उर्फ मोनू व नवीन उर्फ भांजा के इशारा देते ही रवि ने पुलिस कर्मियों की आंखों में चिली स्प्रे किया और अन्य बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसके बाद सभी लोग पुलिस कर्मियों के हथियार लूटकर भूरा को अपने साथ स्कार्पियो में बैठाकर भाग निकले। रवि का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। इससे पूर्व वह लूट के मामले में अलीपुर थाने से जेल जा चुका है। पूछताछ म रवि ने बताया कि भूरा को भगाने में शामिल अन्य बदमाश मोनू त्यागी भी कुछ समय पूर्व तक उसके साथ था, लेकिन वह पुलिस की घेराबंदी से निकल गया।