144

कैन बीयर बालू भरी बोरी में हुई बरामद

46

शीशी दो ब्रांड की शराब लक्जरी कार में मिली

01

कार व उसमें सवार व्यक्ति गिरफ्तार

कार में मौजूद टीचर्स ब्रांड की शराब छोड़ कर सभी की दिखाई गई बरामदगी

कार में लादकर जा रहा था बेचने, एमजी मार्ग पर स्थित मॉडल शॉप पर गिरेगी गाज

PRAYAGRAJ: लॉक डाउन के बीच कार में मिली महंगे ब्रांड टीचर्स की शराब सिविल लाइंस पुलिस पी गई। संयोग से दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के हाथ कार की फोटो लग गयी तो यह खुलासा हुआ। बाकी ब्रांड की बरामदगी दिखाकर कोरम पूरा कर लिया गया। इस मामले में मॉडल शॉप के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस ने डीएम को पत्र लिखा है।

मॉडल शॉप से उठायी थी खेप

कोरोना वायरस संकट से बचने के लिए जिले में लॉक डाउन है। इसके तहत सारी दुकानों को बंद कर दिया गया है। शराब की दुकानें भी बंद चल रही हैं। बूंद-बूंद के लिए तरस रहे शौकीनों को ब्लैक में शराब उपलब्ध कराने का कारोबार चल पड़ा है। ब्लैक मेलर दुकान से शराब उठाकर दोगुना दाम पर बेच रहे हैं। शनिवार को पुलिस ने सटीक सूचना पर सिविल लाइंस में होटल शहंशाह के पास से एक लक्जरी कार को संदिग्ध हालत में दबोच लिया। इस कार की डिग्गी से लेकर पिछली सीट तक शराब के गत्ते भरे हुए थे। तलाशी में महंगी ब्रांड की शराब टीचर्स सहित रॉयल स्टेज व ब्लैंडर स्प्राइड के कई गत्ते बरामद हुए। चालक सहित कार व उसमें लदी शराब को लेकर पुलिस थाने पहुंची।

लिखा-पढ़ी और फोटो की कहानी अलग अलग

ताज्जुब की बात यह है कि लिखा पढ़ी में टीचर्स ब्रांड की शराब बरामद होने का जिक्र तक नहीं था जबकि रिपोर्टर के हाथ लगी फोटो में बकायदा इस ब्रांड की एक बोतल के साथ उसके दो कार्टून दिखायी दे रहे हैं। पकड़े गए शख्स ने पुलिस को अपना नाम विशाल दुआ निवासी बृजकिशोर अपार्टमेंट सिविल लाइंस बताया। उसने कहा कि पकड़ी गई शराब को उसने एमजी मार्ग स्थित मॉडल शॉप से उठाया था। यह मॉडल शॉप प्रतापगढ़ जिले के अमरजीत चौरसिया के नाम से अलाट है। दर्ज किए गए मुकदमे में अमरजीत वांछित है। मॉडल शॉप के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। पुलिस की मानें तो वह कई दिनों से कार में घूम-घूम कर शराब बेच रहा था।

बोरी में बताया आलू निकली कैन

इसी तरह नगर निगम चौकी इंचार्ज मो। कलीम ने बाइक से बोरी में 144 कैन बियर लेकर जा रहे शख्स को दबोच लिया। पकड़े गए शख्स ने पूछताछ में पहले बताया कि बोरी में आलू है। जब चेक की गई तो उसके अंदर से बियर की की कैन बरामद हुई। बताया गया कि बरामद कैन बोरी में रखने के बाद उसने बालू भर रखा था। ताकि कैन को कहीं से खरोच तक न आए और आराम से पहुंचाया जा सके। पकड़े गए सख्स का नाम पुलिस ने धूमनगंज निवासी राहुल कनौजिया बताया है।