शुरु हुई शहर में सफाई, शहर के विभिन्न इलाकों में टीम ने किया गोपनीय निरीक्षण

Meerut शहर में लगातार बढ़ते स्मॉग के असर को कम करने में नगर निकायों की कवायद को परखने के लिए बुधवार को प्रदूषण विभाग की टीम ने जनपद में औचक निरीक्षण कर प्रदूषण के कारकों की तलाश की। हालांकि प्रदूषण विभाग की टीम के इस निरीक्षण को पूरी तरह गोपनीय रखा गया। खुद निगम की टीम को इस निरीक्षण की सूचना तक नही दी गई। हालांकि नगर निगम ने जांच टीम से पहले ही शहर में साफ सफाई शुरु कर व्यवस्था बनाना शुरु कर दिया था।

दीपावली का कूड़ा

प्रदूषण विभाग की टीम के निरीक्षण से पहले ही सुबह सवेरे निगम ने शहर में जगह जगह लगा हुआ कूडे़ का ढेर साफ करना शुरु किया दिया। दिल्ली रोड से लेकर हापुड रोड, बेगमपुल, गढ़ रोड पर जगह जगह सफाई कर्मचारियों से सफाई कराई गई। सड़क किनारे पड़ा कूड़ा उठाकर डिवाइडर से लेकर सड़क किनारे लगी घास तक को काटा गया। निगम की पूरी टीम दिनभर शहर में मुस्तैद रही।

चूना बिछाकर हुई सफाई

वही निगम ने शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था को दिखाने के लिए सड़कों और चौराहों पर जगह जगह चूना डालकर सफाई व्यवस्था दिखाने का प्रयास किया। घंटाघर, बच्चा पार्क, ईव्ज चौराहा, बेगमपुल, हापुड अडडा सभी जगह पर निगम का चूना तरीके से डाला हुआ दिखा। लेकिन दिनभर टीम का किसी प्रकार का अपडेट नही दिया गया।

सूचना के अनुसार नोएडा से करीब 10 टीमें एनसीआर में भेजी गई थी लेकिन टीम ने निरीक्षण पूरी तरह से गोपनीय रूप से किया। निगम की टीम को भी अपने निरीक्षण में शामिल नही किया गया था।

ब्रजपाल सिंह, सहायक नगरायुक्त