- पावर प्लांटों को सभी निर्माण कार्य समय पर पूरा करने का निर्देश

ranchi@inext.co.in

RANCHI (6 Feb) : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निर्देश दिया है कि एनटीपीसी पतरातू तथा नॉर्थ कर्णपुरा के पावर प्लांट से ससमय विद्युत उत्पादन हो, इसके लिए सभी कार्य एक निश्चित समय सीमा में पूरा करें. मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी और झारखंड के आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह बात कही. मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि राज्य को उर्जा हब बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है. राज्य का प्रत्येक घर दीपावली 2018 तक रौशन हो इसे सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि नए 15 पावर स्टेशन कार्य कर रहे हैं तथा 247 नया पावर स्टेशन बनाया जा रहा है.

पीटीपीएस के काम की भी समीक्षा

सीएम ने कहा कि एक निश्चित अंतराल पर समन्वय हेतु ऐसी बैठक होनी चाहिए. बैठक में पतरातू थर्मल स्टेशन परियोजना के प्रथम चरण का शीघ्र कार्य आरम्भ करने तथा नॉर्थ कर्णपुरा स्टेशन थर्मल पावर परियोजना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई. साथ ही कंपनी द्वारा किये जा रहे सीएसआर तथा सामुदायिक विकास कार्य पर भी चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि बिजली के तार तथा ट्रांसफार्मर भी बदले जा रहे हैं. सौर ऊर्जा को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एनटीपीसी राज्य में निर्माणाधीन पावर प्लांट पर पूरी प्रतिबद्धता से निर्धारित समय सीमा में पूरा करें.

इस बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह, अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, उर्जा सचिव नितीन मदन कुलकर्णी, झारखण्ड बिजली वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार तथा राज्य सरकार एवं एनटीपीसी के आला अधिकारी उपस्थित थे.