बड़ी संख्या में आए स्टूडेंट्स

रांची कॉलेज ग्राउंड,मोरहाबादी में लगाए गए  कैंप में रांची यूनिवर्सिटी के डिफरेंट कॉलेजेज के 122 एनएसएस कैडेट्स ने पार्टिसिपेट किया. इनमें गल्र्स कैडेट्स भी शामिल हुईं. इस मौके पर आर्मी के ऑफिशियल्स भी मौजूद थे, जिन्होंने इन स्टूडेंट्स का टेस्ट लेने के साथ परेड की ट्रेनिंग भी दी.

रांची कॉलेज ग्राउंड में प्रैक्टिस
सेलेक्शन कैंप में शामिल हुए स्टूडेंट्स को आर्मी के जवानों की ओर से परेड की प्रैक्टिस कराई गई. इस दौरान एनएसएस के झारखंड-बिहार हेड दीपक कुमार भी मौजूद थे.उन्होंने बताया कि रिपब्लिक डे परेड में जिन स्टूडेंट्स का सेलेक्शन किया जाएगा, उन्हें ट्रेनिंग के लिए ग्वालियर में लगनेवाले कैंप में भेजा जाएगा. ग्वालियर कैंप में एकबार फिर टेस्ट के दौर से एनएसएस स्टूडेंट्स को गुजरना होगा. यहां जिनका सेलेक्शन होगा, वे ही रिपब्लिक डे परेड में शामिल हो सकेंगे.

15 कैडेट्स को मिला था मौका
26 जनवरी 2013 को नई दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड में रांची यूनिवर्सिटी के 15 एनएसएस कैडेट्स को पार्टिसिपेट करने का मौका मिला था. इन कैडेट्स में आरयू के तहत आनेवाले डिफरेंट कॉलेजेज के स्टूडेंट्स शामिल थे. इस साल भी 10 से ज्यादा स्टूडेंट्स को इस कैंप के जरिए ग्वालियर कैंप के लिए सेलेक्ट किया जाएगा. स्टूडेंट्स का सेलेक्शन उनके परफॉर्मेंस की बेसिस पर किया जाएगा.  कैंप में में शामिल हुए स्टूडेंट्स में जिनका सेलेक्शन होगा, उसकी लिस्ट जल्द ही जारी कर दी जाएगी.