- बिहार के लोगों ने घर वापसी को लेकर किया बिहार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

- लोगों को इकट्ठा देख पुलिस प्रशासन में हड़कंप, किसी तरह किया लोगों को शांत

देहरादून :

लॉकडाउन के कारण दून में फंसे बिहार निवासी लोग घर वापसी के लिए परेशान हैं। शुक्रवार को बिहार के लोगों ने घंटाघर पर बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने लोगों को इकट्ठा देख उन्हें समझाया और किसी तरह उनका आंदोलन शांत कराया।

सुध नहीं ले रही बिहार सरकार

घंटाघर पर सुबह करीब 10 बजे तक सब सामान्य चल रहा था। अचानक यहां सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए। वहीं जो लोग पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने के लिए पहुंच थे, वह लोग भी इनमें शामिल हो गए और बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। कहा कि सभी राज्यों ने अपने लोगों को वापस लाना शुरू कर दिया है, जबकि बिहार सरकार अब तक उनकी सुध नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि वह अपनी आवाज बिहार सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं, जिससे सरकार उन्हें ले जाने के लिए व्यवस्था करे। लोगों की अचानक बढ़ी भीड़ को देख वहां तैनात सीपीयू और टै्रफिक कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने उच्चाधिकारियों को वायरलेस से मामले की सूचना दी। जिस पर सीओ सिटी शेखर चंद्र सुयाल, शहर कोतवाल शिशुपाल नेगी और धारा चौकी से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। उन्होंने लोगों को शांत कराया और वापस भेजा।

सोशल डिस्टेंसिंग नहीं

सैकड़ों की संख्या में एकत्र हुए लोगों ने शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं किया। जिस पर सीओ सिटी शेखर चंद्र सुयाल ने शारीरिक दूरी बनाने को कहा। इसके बाद लोग अलग-अलग हुए।