-बिहारीपुर हॉटस्पॉट एरिया में लोग नहीं रहे मान

-फोर्स की डिमांड की गई, मोबाइल टीमें भी लगायी जाएंगी

बरेली- बिहारीपुर करोलान में मुंबई से आए युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एरिया को हॉटस्पॉट बनाकर सील कर दिया गया है। इसके बावजूद लोग बल्लियां जंप कर बाहर निकल रहे हैं, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का खतरा है। लोग जिस एरिया में निकल रहे हैं, वहां पर घनी बस्ती है। लोगों के बाहर निकलने के मामले में पुलिस का कहना है कि और फोर्स की डिमांड की जा रही है और मोबाइल टीमें भी लगायी जाएंगी। किसी को भी हॉटस्पॉट में आने और जाने नहीं दिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने भी हॉटस्पॉट एरिया का निरीक्षण किया और संबंधित पुलिसकर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

यहां लगाए गए बैरियर

बिहारीपुर करोलान के 400 मीटर एरिया को सील किया गया है। इसके तहत बिहारीपुर करोलान, बिहारीपुर मेमरान और किशोर बाजार का एरिया सील हुआ है। पुलिस ने 3 बैरियर लगाकर 28 प्वाइंट पर ड्यूटी लगायी है। जिला पंचायत, किशोर बाजार और बिहारीपुर खत्रियान के पास बैरियर लगाए गए हैं। यहां से ही जरूरी काम से बाहर जाने वालों और होम डिलीवरी करने वालों को एंट्री दी जाएगी। पुलिस और प्रशासन की टीमें किराना, फल, सब्जी व मेडिकल स्टोर संचालकों की होम डिलीवरी के लिए लिस्ट तैयार कर रही हैं। कोई भी बाहर सामान खरीदने के लिए नहीं जा सकेगा।

सुभाषनगर में थी सख्ती

अभी तक पुलिस 8 हॉटस्पॉट बना चुकी है, जिसमें 5 हॉटस्पॉट खत्म हो चुके हैं और 3 हॉटस्पॉट दो दिन में बने हैं लेकिन सबसे अधिक सख्ती सुभाषनगर में बनाए गए हॉटस्पॉट में ही रही है। यहां के 3 किलोमीटर एरिया में सख्ती थी और एक किलोमीटर एरिया में किसी के निकलने पर रोक थी। उसके बाद सभी जगह हॉटस्पॉट को सही से सील नहीं किया गया और लोग बाहर भी आते-जाते रहे। ब्रह्मापुरा में भी एरिया को रस्सी लगाकर सील कर दिया गया था, जिससे लोग बाहर निकलते रहे थे। अब बिहारीपुर में क्रॉस बल्लियां तो लगाई गई हैं लेकिन लोग साइड से बल्लियां जंप कर बाहर निकल रहे हैं।

3 बैरियर लगाए गए

28 प्वांइट पर ड्यूटी

100 से अधिक पुलिसकर्मी ड्यूटी

400 मीटर का एरिया सील