भोपाल/जयपुर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराया है लेेकिन अब यहां सीएम बनने को लेकर उठापटक मची है। कहा जा रहा है कि चुनाव से पहले कांग्रेस ने किसी भी राज्य में सीएम के उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया था। इसकी वजह से अब कांग्रेस के सामने एक विषम परिस्थिति है। एेसे में राजस्थान में सीएम के दावेदार सचिन पायलट और अशोक गहलोत, राहुल गांधी से मिलने आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। एेसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही राहुल गांधी सीएम के नाम का एेलान करेंगे।  

राहुल गांधी से मिलने पहुंचे ये दावेदार,आज हो सकता है राजस्थान,एमपी आैर छत्तीसगढ़ के सीएम का एेलान

मध्यप्रदेश में सीएम पद के ये दावेदार
इसके अलावा मध्यप्रदेश में भी सीएम को लेकर उहापोह की स्थितियां बनी हैं। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आैर ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सीएम पद के दावेदारों में शामिल है। मध्य प्रदेश में कमल नाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजस्थान में अशोक गेहलोत और सचिन पायलट की उपस्थिति में नव निर्वाचित कांग्रेस विधायक दल की एक बैठक में एक प्रस्ताव परित किया गया था। कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा कि नव निर्वाचित विधायकों ने प्रस्ताव पारित कर अब राहुल गांधी से मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला लेने का आग्रह किया है।  

राहुल गांधी से मिलने पहुंचे ये दावेदार,आज हो सकता है राजस्थान,एमपी आैर छत्तीसगढ़ के सीएम का एेलान

छत्तीसगढ़ का भी है कुछ एेसा हाल
वहीं छत्तीसगढ़ में भी खींचतान मची है। छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे कल रायपुर पहुंचे। इस दाैरान उनका कहना था कि हमें विधायकों से परामर्श करना है, उनकी सर्वसम्मति तलाशना है। इसके बाद राहुल गांधी की आेर सीएम के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। उनका यह भी कहना था कि यहां किसी तरह का काेर्इ मतभेद नहीं है।  सभी लोग एकजुट हैं। राज्य में कांग्रेस 90 सीटों में से 68 सीटें जीतकर बाजी पलट दी । वहीं मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 230 में 114 सीटों पर जीत मिली हैं। राजस्थान में 200 में 199 सीटों पर कांग्रेस काे 99 सीटें मिली हैं।

विधानसभा चुनाव : मध्य प्रदेश में नुकसान के बाद भी फायदे में सपा-बसपा

एमपी में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल से मिले प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ

National News inextlive from India News Desk