अच्छा खासा मूड हो जाएगा खराब
संडे को अच्छे खासे मूड में घर से निकलें और जाम में फंसकर मूड चौपट कर लें, इससे बेहतर है कि थोड़ा एलर्ट रहें और चेक कर लें कि भीड़ निकल गई है या नहीं. ट्रेन व बस में सफर का प्लान है तो संभव हो तो कैंसिल कर दीजिए. संडे को परीक्षार्थियों का महाकुंभ इलाहाबाद में लगेगा. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की गु्रप डी की बड़ी परीक्षा के साथ ही स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन की डाटा इंट्री व लोअर डिविजनल क्लर्क का एग्जाम है. रेलवे व एसएससी द्वारा करीब एक लाख 70 हजार से ज्यादा कैंडीडेट्स को एडमिट कार्ड जारी किया गया है. दोनों एग्जाम दो शिफ्ट में होने हैं. ऐसे में कहीं पर भी आप परीक्षार्थियों के इस महारेले में फंस सकते हैं. रेलवे व एसएससी ने एग्जाम से रिलेटेड सभी तैयारियां पूरी होने का दावा किया है.

कुछ भी नहीं मिलेगा खाली
रेलवे भर्ती सेल ने गु्रप डी एग्जाम के लिए सिटी में 80 सेंटर बनाए हैं. दो शिफ्ट में आयोजित एग्जाम में इन सेंटर पर एग्जाम के लिए एक लाख 35 हजार 396 परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड इश्यू किया गया है. वहीं एसएससी के डाइरेक्टर ने बताया कि यूपी व बिहार में 290 सेंटर में एग्जाम आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इलाहाबाद में तकरीबन 50 सेंटर पर एग्जाम आयोजित किया जाना है. करीब 50 हजार परीक्षार्थी इलाहाबाद में शिरकत करेंगे. दोनों ही एग्जाम में बड़ी तादाद में परीक्षार्थी दूसरे शहरों से आने हैं. ऐसे में बस, ट्रेन व सड़क खाली मिलना मुश्किल है.

कहीं भी फंस सकती है आपकी गाड़ी
दो बड़े एग्जाम के साथ ही संडे को सिटी में कई बड़े आयोजन है. केपी ग्राउंड पर मित्रता महोत्सव भी चल रहा है. पुलिस द्वारा कोई ट्रैफिक प्लान भी नहीं किया गया है. ऐसे में बहुत आशंका इस बात की है कि शहरियों को ट्रैफिक प्रॉब्लम के मकडज़ाल में फंसना पड़ जाए. रेलवे द्वारा परीक्षार्थियों की भीड़ को मैनेज करने के लिए आठ ट्रेनें इलाहाबाद जंक्शन से चलाई जा रही हैं. लेकिन, परीक्षार्थियों की भीड़ के आगे यह व्यवस्था बौनी साबित हो सकती है.

परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने किया इंतजाम
रेलवे ने आरआरसी की परीक्षा में आ रहे परीक्षार्थियों की संख्या और एग्जाम छूटने की टाइमिंग के चलते ट्रेनों की टाइमिंग में परिवर्तन किया है. पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि कुछ रेगुलर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों का संडे यानी 27 अक्टूबर व 17 नंवबर को टाइम चेंज किया गया है. वहीं कानपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है.

ट्रेन नं- कहां से-  कहां तक - प्रस्थान   
51819- इलाहाबाद- झांसी -   1.30
54105-इलाहाबाद-मुगलसराय- 1.45
53345-इलाहाबाद- चोपन - 3.30
54108-इलाहाबाद - जौनपुर- 5.00
54103-इलाहाबाद- वाराणसी- 6.30
स्पेशल -इलाहाबाद - कानपुर - 2.45
14115 के रेक से -इलाहाबाद - कानपुर - 1.30
14209-इलाहाबाद - लखनऊ- 3.20