फोटो के साथ अभद्र टिप्पणी करने पर समर्थक ने जार्जटाउन थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

मो असद नाम के एकाउंट से मंत्री नंदी को भी दी गई थी धमकी

ALLAHABAD: पूर्व कैबिनेट मंत्री व कुंडा के वर्तमान विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भईया को फेसबुक पर धमकी दी गई है। धमकी मो। असद उर्फ आशु के एकाउंट से दी गई है। साथ ही फोटो के साथ आपत्तिजनक टिप्पणी भी गई है। जानकारी होने पर राजा भईया के समर्थक व हाईकोर्ट के अधिवक्ता गौरव त्रिपाठी ने जार्जटाउन में रिपोर्ट दर्ज कराई है। असद के एकाउंट से ही निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता के फेसबुक पर मंत्री नंदी को भी धमकी दी गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रतापगढ़ के विधायक हैं राजा भैया

प्रतापगढ़ के कुंडा अतानगर निवासी सुरेश चंद्र त्रिपाठी के बेटे गौरव हाईकोर्ट में वकालत करते हैं। वह राजा भइया यूथ बिग्रेड इलाहाबाद मंडल के अध्यक्ष भी हैं। दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे गौरव ने अपना फेसबुक खोला, पोस्ट चेक करने के दौरान ही पता चला कि राजा भईया नाम से बने फेसबुक पेज पर मो असद उर्फ आशु के एकाउंट से राजा भइया की फोटो के साथ आपत्तिजनक टिप्पणी गई है। ऐसी तीन पोस्ट थी। यह भी लिखा गया था कि राजा भइया को झूठे मुकदमे में फंसा दिया जाएगा। समर्थकों के बारे में उल्टी-सीधी बात लिखी गई थी। पोस्ट पढ़कर गौरव परेशान हो गए और उन्होंने जार्जटाउन थाने जाकर तहरीर दी। थानाध्यक्ष जार्जटाउन पंकज सिंह ने बताया कि लिखित शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। साइबर सेल के सहयोग से मामले की तफ्तीश की जा रही है।

आरोपी बोला, मेरा एकाउंट हैक हो गया है

बता दें कि हाल ही में मो असद के फेसबुक एकाउंट से मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। अभिलाषा गुप्ता की तहरीर पर मुट्ठीगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की तो उस शख्स को ट्रेस कर लिया गया। थानाध्यक्ष मुट्ठीगंज निशिकांत राय ने बताया कि मो। असद पुत्र मो। जमील फूलपुर के जमीलाबाद का निवासी है। असद भी हाईकोर्ट में वकालत करता है। शनिवार को उससे पूछताछ की गई तो अपना जुर्म होने से मना किया। साथ ही बताया कि उसके फेसबुक एकाउंट को हैक करके ऐसी हरकत किसी ने की होगी। असद ने इस संबंध में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र भी दिया है।

जिस एकाउंट से मंत्री नंदी को धमकी दी गई थी, उसी असद नाम के एकाउंट से राजा भइया को भी धमकाया गया है। असद नामक युवक से पूछताछ की गई है। जांच और सच्चाई के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बृजेश मिश्रा, एसपी क्राइम