- रोड पर दोगुने ट्रैफिक और बारिश की वजह से पूरे दिन लोगों ने झेला जाम का दर्द

<- रोड पर दोगुने ट्रैफिक और बारिश की वजह से पूरे दिन लोगों ने झेला जाम का दर्द

LUCKNOW :

LUCKNOW :

त्योहार के सीजन और बेमौसम बारिश ने शुक्रवार को राजधानी के ट्रैफिक पर ऐसा ब्रेक लगाया कि लोग पूरे दिन जाम से जूझते रहे। शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर दिनभर गाडि़यों की लंबी कतारें लगी रहीं। आलम यह था कि जो सफर रोज लोग क्0 मिनट में पूरा करते थे, उसे पूरा करने में एक घंटे से भी अधिक का समय लगा। यही नहीं प्रमुख चौराहों पर लगे जाम का असर लिंक रोड पर भी दिखाई दिया।

ट्रैफिक प्रेशर दोगुना

होली का त्योहार नजदीक होने के चलते शुक्रवार को शहर के मार्गो पर ट्रैफिक प्रेशर दो गुना हो गया है। प्रमुख बाजारों के आस-पास गाडि़यों के काफिले जाम का कारण बन रहे हैं और बेमौसम हो रही बारिश भी जाम लगाने का काम कर रही है। शुक्रवार को जाम से लोगों को छुटकारा दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ सिविल पुलिस को भी रोड पर उतरना पड़ा।

कमिश्नर भी फंसे जाम में

कमिश्नर ऑफिस से लेकर डीएम ऑफिस व आवास तक और हजरतगंज के अलावा कैसरबाग, अमीनाबाद, हुसैनगंज, लाटूश रोड, गोमती नगर, चिनहट, तेलीबाग, महानगर, कपूरथला समेत शहर के कई इलाकों में शुक्रवार को दिन भर जाम लगा रहा। कमिश्नर मुकेश मेश्राम की सरकारी गाड़ी समेत कई अफसर भी जाम के चलते रोड पर फंसे रहे।

भ्7 चौराहे का ट्रैफिक सिग्नल से

शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस ने शहर के भ्7 चौराहों को ट्रैफिक सिग्नल से चलाया। ट्रैफिक विभाग की यह पहल भी जाम का एक कारण बन गई। चौराहों पर ट्रैफिक छोड़ने की टाइमिंग में परिवर्तन होने से भी लोगों को परेशानी का सामान करना पड़ा। हालांकि ट्रैफिक विभाग ने इसके लिए पहले से तैयारी की थी लेकिन बारिश ने उनकी व्यवस्था को फेल कर दिया।

शुक्रवार को राजधानी का ट्रैफिक प्रेशर दोगुना हो गया था। होली नजदीक है, इसलिए रोड पर भीड़ बढ़ रही है और बारिश के चलते भी कई जगहों पर जाम की स्थिति बनी। भ्7 चौराहों का ट्रैफिक सिग्नल से चलाया गया। पहले दिन कुछ समस्या जरूर आई है। शनिवार को स्थिति सामान्य हो जाएगी।

सुरेश चंद्र रावत, एडीसीपी ट्रैफिक