-आरआरबी इंजीनियर्स भर्ती के लिए 14 और 21 दिसंबर को आयोजित करेगा लिखित परीक्षा

-प्रवेश पत्र डाक से भेजे गए अभ्यर्थियों को, बोर्ड की वेबसाइड से भी डाउनलोड करने का ऑप्शन

ALLAHABAD: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) इलाहाबाद इंजीनियरों की भर्ती के लिए 14 व 21 दिसंबर को परीक्षा आयोजित कराने जा रहा है. जिसके लिए रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है. आरआरसी की तरह आरआरबी एग्जाम में मुन्ना भाई अपना खेल न दिखाने पाए, इसके लिए विशेष एलर्टनेस बरती जा रही है.

355 पद किए गए हैं घोषित

आरआरबी इलाहाबाद ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर (एसएसई) के 110 एवं जूनियर इंजीनियर (जेई) के 355 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाला था. जिसके लिए हजारों कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था. आवेदन के बाद आरआरबी ने एग्जाम की डेट क्लीयर कर दी है. 14 व 21 दिसंबर को एग्जाम होगा. बोर्ड ने कैंडिडेट्स को प्रवेश पत्र भेज दिए हैं. अभ्यर्थियों को सुविधा के लिए प्रवेश पत्र को बोर्ड की वेबसाइट पर भी अॅपलोड कर दिया गया है. अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र सीधे वहीं से डाउनलोड कर सकते हैं. 14 दिसंबर को होने वाली परीक्षा के लिए 22 हजार 500 कैंडिडेट्स को बुलावा भेजा गया है. यह परीक्षा एक पाली में पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर साढ़े बाहर बजे तक होगी.

कई ट्रेनों के समय में परिवर्तन

रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने परीक्षा के मद्देनजर कुछ ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया है, जबकि एक रैक सुरक्षित रखा गया है जो जरूरत पड़ने पर चलेगी. इसमें इलाहाबाद-झांसी पैसेंजर सुबह सवा छह बजे के बजाए अपराह्न ढाई बजे, इलाहाबाद-मुगलसराय पैसेंजर सुबह सवा सात बजे के बजाए अपराह्न 13.45 बजे चलेगी. इसके अलावा इलाहाबाद-कानपुर के बीच विशेष ट्रेन अपराह्न 14.00 बजे चलेगी. वैसे अन्य ट्रेनों में इलाहाबाद-चोपन पैसेंजर 14.50, इलाहाबाद-जौनपुर पैसेंजर 17.00, इलाहाबाद-चुनार पैसेंजर 18.30, इलाहाबाद-लखनऊ इंटरसिटी 15.20 बजे चलेगी.

Importent facts

-आरआरबी इलाहाबाद ने कुल ब्म्भ् रिक्तियां घोषित की हैं

-सीनियर सेक्शन इंजीनियर (एसएसई) के क्क्0 पर एवं जूनियर इंजीनियर (जेई) के फ्भ्भ् पदों के लिए हुए आवेदन

-क्ब् और ख्क् दिसंबर को इलाहाबाद में आयोजित होगी लिखित परीक्षा

-क्ब् को होने वाली परीक्षा के लिए ख्ख्,भ्00 अभ्यर्थियों को भेजा गया बुलावा

-बोर्ड ने अपनी बेवसाइट पर भी अपलोड किए प्रवेश पत्र

-डाक से प्रवेश पत्र न मिलने पर अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं इसे

-अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों की टाइमिंग संडे के लिए चेंज की