रिलायंस की मांग पर मेयर ने दिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश

कंपनी को शेड, टॉयलेट्स, लाइटिंग, जॉगर्स ट्रैक बनाने को कहा

अलीगढ़ के पार्क की तर्ज पर होगा काम, पार्क के एक्सपर्ट बुलवाएं

BAREILLY:

शहर के चार पार्को को संवारने के लिए रिलायंस टेलीकॉम कंपनी ट्यूजडे को एक बार फिर नगर निगम पहुंची। कंपनी के रिप्रेजेंटेटिव्स ने नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव से मिलकर पार्को में ब्यूरीफिकेशन का काम शुरू कराए जाने को लेकर एस्टीमेट तैयार करवाने और लिखित में इसका ब्यौरा दिलवाने की अपील की। कंपनी के रिप्रेजेंटेटिव्स ने मेयर डॉ। आईएस तोमर से भी मुलाकात की। मेयर ने कंपनी की मांग पर निर्माण विभाग के एक्सईएन को पार्को के ब्यूटीफिकेशन के लिए जरूरी एस्टीमेट तैयार करवाने और एक वेंडर उपलब्ध कराने के निदर्1ेश दिए।

पार्क में होंगे टॉयलेट्स

मेयर ने टेलीकॉम कंपनी को पार्को को संवारने के लिए इनमें दो शेड्स लगवाने के निर्देश दिए हैं। जिससे पार्क में आने वाले लोगों को बैठने के लिए छांव मिले। मेयर ने पार्को में की-स्टोन, जॉगर्स ट्रैक और लाइटिंग लगवाने को भी कहा है। इसके अलावा कंपनी को पार्को में टॉयलेट्स बनवाने के भी निर्देश दिए गए हैं। हर पार्क में महिला व पुरुषों के लिए दो सेपरेट टॉयलेट्स बनाए जाएंगे।

अलीगढ़ के पार्क से डिजाइन

टेलीकॉम कंपनी ने दिल्ली से एक एक्सपर्ट बुलाकर पार्को को संवारने की कवायद शुरू की है। शहर में फिलहाल गांधी उद्यान, दामोदर पार्क, शहीद पंकज अरोड़ा पार्क और गोविंद बल्लभ पंत पार्क में ब्यूटीफिकेशन का काम शुरू हो रहा है। वहीं निर्माण विभाग की ओर से अलीगढ़ में निगम के पार्क को संवारने वाले एक्सपर्ट को बुलाए जाने की कवायद की जा रही है। अलीगढ़ के पार्क की डिजाइन की तर्ज पर ही शहर के पार्को की शक्ल ओ सूरत भी संवारने की तैयारी है।

-

कंपनी ने पार्को के ब्यूटीफिकेशन के लिए एस्टीमेट तैयार करने और लिखित में देने की अपील की है। इसे तैयार करवाकर उन्हें भेजा जा रहा है। कंपनी ने जल्द ही पार्को के ब्यूटीफिकेशन को पूरा करने का भरोसा दिया है। - शीलधर सिंह यादव, नगर आयुक्त