- मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ ने चलाया सघन चे¨कग अभियान

-प्लेटफॉर्म नंबर एक से आठ नंबर तक सुरक्षा के लिए तैनात किए गाए जवान, हर संदिग्ध पर रखी जा रही है नजर

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को जीआरपी व आरपीएफ ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर सघन चे¨कग अभियान चलाया। सर्कुलेटिंग एरिया से लेकर यात्री हाल, वेटिंग रूम, फुटपाथ ओवरब्रिज, क्रू सेल, पार्सल घर, फूड स्टॉल्स सहित सभी प्लेटफॉर्मो पर संदिग्ध वस्तुओं व पैसेंजर्स की चेकिंग की। वहीं पैसेंजर्स को लावारिस वस्तुओं से सावधान रहने और संदिग्ध वस्तुओं के दिखने पर तुरंत आरपीएफ-जीआरपी को सूचित करने को कहा गया है। जबकि प्लेटफॉर्म नंबर एक से लेकर आठ नंबर तक आरपीएफ-जीआरपी के जवानों को मुस्तैद किया गया है।

ट्रेनों में ली गई तलाशी

वाया मुगलसराय नई दिल्ली, कोलकाता, नॉर्थ ईस्ट सहित बिहार-झारखंड को जाने वाली अप व डाउन ट्रेनों में आरपीएफ-जीआरपी ने स्पेशल चेकिंग अभियान चलाया। नक्सलियों के दो दिनी बंदी के ऐलान को देखते हुए स्पेशली बिहार-झारखंड की लगभग सभी ट्रेनों पर आरपीएफ-जीआरपी की नजर रही। जनरल कोच से लेकर एसी व पार्सल कोचेज में चेकिंग टीम ने हैंड मेटल डिटेक्टर के जरिए लगेज की चेकिंग की। कोच के अंदर पैसेंजर्स को किसी के संदिग्ध दिखने पर स्थानीय पोस्ट को सूचित करने को कहा गया है। अपनी मांगों को लेकर नक्सलियों ने गणतंत्र दिवस को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है।

सादे वेश में भी रख रहे नजर

आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट रमेशचंद्रा व जीआरपी इंस्पेक्टर के नेतृत्व में जवानों ने एक से लेकर आठ नंबर तक के प्लेटफॉर्मो पर चेकिंग कर तलाशी ली। फुट ओवरब्रिज, वे¨टग हाल, सहित रिजर्वेशन ऑफिस, बुकिंग काउंटर, टैक्सी स्टैंड, सर्कुलेटिंग एरिया आदि की चेकिंग कर सुरक्षा जांची गई। आरपीएफ कमांडेंट रमेशचंद्रा ने बताय कि मुगलसराय से लेकर गया रेलवे स्टेशन तक चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सेसेंटिव जोन वाले रेलवे स्टेशंस की सिक्योरिटी तगड़ी की गई है। वहां सादे वेश में आरपीएफ जवानों को अलर्ट किया गया है। खास करके बिहार-झारखंड की ट्रेनों में स्कोर्ट बढ़ाई गई है।