डिजाइन और बिल्ड
इस फोन की स्क्रीन 4.5 इंच की है जो एमोलेड टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है. फोन का स्क्रीन साइज गूगल के स्मार्टफोन नेक्सस 4 जितना है पर यह फोन नेक्सस 4 के मुकाबले काफी पतला और पकड़ने में आसान है. फोन की रबराइज्ड रिंग फोन को अच्छी ग्रिप देती है जो काफी करीने से डिजाइन की गई है. फोन के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर और पॉवर बटन दिया गया है. फोन के लेफ्ट साइड में नैनो सिम ट्रे दी गई है. इस फोन के बैक कवर में रबर मैटेरियल की कोटिंग है. बैक कवर को रिमूव करने के फेसिलिटी नही है. इस डिवाइस में एलइडी फ्लेश कैमरे के ठीक नीचे दिया गया है जिससे ऑब्जेक्ट में रेड आई की प्रॉब्लम नही होती है. फोन में तीन माइक्रोफोन दिए गए हैं जो डिवाइस के बॉटम में आगे, पीछे और टॉप में दिया गया है.

कैमरा और स्क्रीन
फोन में 4.5 इंच की एमोलेड एचडी टच स्क्रीन है जो अच्छा टच एक्सपिरियंस देती है. स्वाइप फीचर ईजिली काम करता है. इस एचडी स्क्रीन में 331ppi का पिक्सल काउंट है जिससे आइकन्स शार्प नजर आते हैं. फोन में 10 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो ऑब्जेक्ट्स को ऑटोफोकस कर सकता है. फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. फ्रंट कैमरे से सेल्फी क्लिक जा सकती है. फोन का एलइडी फ्लेश कमाल का है जो कम लाइट में भी क्लियर पिक्चर्स क्लिक कर सकता है.

फोन की आउटडोर पिक्चर्स काफी क्लियर आती हैं और जूम करने पर भी पिक्सलेट नही होती हैं.
review - moto x: जानें कैसा है ये 23999 रुपये वाला फोन

फोन नाइट मोड में अमेजिंग पिक्चर्स क्लिक करता है.
review - moto x: जानें कैसा है ये 23999 रुपये वाला फोन

कैमरा आउटडोर शूट में ज्यादा लाइट कैप्चर करता है और कलर्स काफी ब्राइट नजर आते हैं.
review - moto x: जानें कैसा है ये 23999 रुपये वाला फोन

बैटरी

इस फोन में 2200mAh की बैटरी लगी है. यह बैटरी फोन को एक दिन की लाइफ देती है. बैटरी 100% से 40% तक धीरे-धीरे खर्च होती है हालांकि 15% के बाद बैटरी तेजी के साथ खत्म होती है.

प्रोसेसर और मेमोरी
इस फोन में 1.7Ghz के ड्यूलकोर प्रोसेसर, 2जीबी रैम, एडरनो 320 जीपीयू, 16जीबी इंटरनल मेमोरी और एंड्रॉयड जेलीबीन ऑपरेटिंग सिस्टम है. कंपनी एंड्रॉयड किटकैट तक सॉफ्टवेयर अपग्रेड अवेलेबल कराएगी. इस फोन में एक्सटरनल मेमोरी के लिए कोई स्लॉट नही दिया गया है.

Technology News inextlive from Technology News Desk