कांवड़ मेले को लेकर रूट डायवर्जन के बाद रोडवेज ने बढ़ाया किराया

10 से 25 फीसदी तक किराए में की बढ़ोत्तरी

मेरठ से किठौर तक नहीं बढ़ा किराया

हापुड़, आगरा, मथुरा, हरिद्वार का भी बढ़ा किराया

23 जुलाई से दो अगस्त रहेगा रूट डायवर्ट

Meerut : कांवड़ मेले के दौरान रूट डायवर्जन के बाद मेरठ से डिफरेंट रूट पर जाने वाली बसों का किराया रोडवेज ने बढ़ा दिया है। रोडवेज अधिकारियों का तर्क है कई रूटों की दूरी काफी बढ़ने से डीजल की खपत अधिक होगी। ऐसे में किराया बढ़ाना मजबूरी है। ऐसे में साफ है कि मेरठ दिल्ली ही नहीं बल्कि हापुड़, बुलंदशहर, आगरा हरिद्वार, ऋषिकेश, जाने वाले लोगों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी।

दो अगस्त तक होगी जेब ढीली

रोडवेज अधिकारियों की मानें तो किराया बढ़ोत्तरी आगामी 23 जुलाई से लागू कर दी जाएगी। उसके बाद यह व्यवस्था दो अगस्त शाम छह बजे तक जारी रहेगी। क्योंकि भैंसाली बस अड्डा उसी दिन सोहराब गेट से शिफ्ट होगा। गौरतलब है कि 23 जुलाई से भैंसाली बस अड्डे को सोहराब गेट में शिफ्ट कर दिया जाएगा। ऐसे में दिल्ली, गाजियाबाद, देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, बुलंदशहर की बसें सोहराब गेट से मिलेगी।

बढ़ गया है किराया

मेरठ से किठौर तक के किराए में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। जबकि दिल्ली का किराया 72 से 103 रुपए कर दिया गया है। हापुड़ का 27 से 48 रुपए, बुलंदशहर का 64 से 84 रुपए, आगरा का 203 से 222 रुपए, मथुरा का 195 से 214 रुपए, हरिद्वार का 144 से 156 रुपए और ऋषिकेश का किराया 178 से 186 रुपए कर दिया गया है।

वर्जन

डायवर्जन के चलते बसों को अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है। इसके चलते 23 जुलाई से किराए में बढोत्तरी की जाएगी। महाशिवरात्रि के बाद दो अगस्त से बढ़ा किराया वापस कर लिया जाएगा।

संदीप अग्रवाल, एआरएम, रोडवेज