-प्रशासन ने आरटीई प्रवेश प्रक्रिया का दूसरा चरण शुरू करके दी राहत

-निर्धारित सीट नहीं भरने पर खाली सीटों की संख्या की सूची भी की चस्पा

बरेली: आरटीई के तहत गरीब बच्चों के पेरेंट्स को अब भटकना नहीं पड़ेगा. निजी स्कूलों में निर्धारित 25 प्रतिशत सीटों पर काफी कम प्रवेश मिलने पर प्रशासन ने फिर से आरटीई प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अभिभावकों को 15-30 जून तक आवेदन करने का मौका दिया है.

ऑफिस में जमा होंगे आवेदन

नगर व देहात क्षेत्रों में सभी खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय, ब्लॉक संसाधान केंद्रों सहित बीएसए कार्यालय पर निजी स्कूलों में आरटीई की खाली सीटों की सूची चस्पा की गई है. इन्हीं कार्यालयों पर ऑफलाइन आवेदन भी जमा किए जाएंगे. आवेदन के साथ लगाए जरूरी प्रपत्रों के सत्यापन के बाद डीएम को पत्रावली प्रस्तुत की जाएगी. डीएम की अनुमति मिलने पर चयनित बच्चों को निजी स्कूल आवंटित कर आरटीई की सीटों पर प्रवेश दिलाया जाएगा.

हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी

आरटीई 25 व एनआइसी बरेली की वेबसाइट से भी आवेदन फार्म डाउनलोड किए जा सकेंगे. आवेदन फार्म के साथ वर्तमान पता, जाति, आयु के प्रमाण पत्रों को स्व प्रमाणित करना होगा. किसी भी समस्या के समाधान के लिए 0581-2511050 हेल्पलाइन पर भी संपर्क कर सकेंगे.

सिर्फ 542 एडमिशन हुए

आरटीई के तहत निजी स्कूलों में करीब छह हजार एडमिशन किए जाने हैं, लेकिन इसमें निजी स्कूलों ने जमकर मनमानी की और जिले भर के स्कूलों में सिर्फ 542 बच्चों के ही आरटीई के तहत एडमिशन हुए. अब प्रशासन ने बाकी बची सीटों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है.

वर्जन

आरटीई की सीटों पर गरीब बच्चों का दाखिला कराने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करके सूचना जारी की है.

-देवेश राय, नगर शिक्षाधिकारी