- एकेडमी के सुरक्षाधिकारी को छुट्टी पर भेजा, गार्ड निलंबित

-गायब हुई युवती को ढूंढना पुलिस के मुश्किल साबित हो रहा

DEHRADUN: मसूरी में प्रतिष्ठित संस्थान लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में फर्जी एसडीएम बनकर छह महीने तक रहने के बाद गायब हुई युवती को ढूंढना पुलिस के मुश्किल साबित हो रहा है। पुलिस व एसओजी की टीम ने वेडनेसडे को मुजफ्फरनगर के कुतबा गांव में छापेमारे, लेकिन पुलिस को युवती का कुछ पता नहीं लगा। वहीं मामले का खुलासा होते ही अकादमी के सुरक्षा अधिकारी सत्यवीर सिंह को एक सप्ताह की छुट्टी पर भेज दिया गया है। जिस सुरक्षा गार्ड के क्वार्टर में युवती रह रही थी, उसे अकादमी प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। वह गार्ड भी उसके बाद से गायब बताया जा रहा है।

ट्यूजडे को खुला था मामला

यह मामला तब खुला था जब अकादमी की तरफ से मसूरी कोतवाली में तहरीर दी गई। बताया कि परिसर में वह एक सुरक्षा गार्ड के क्वार्टर में रहती रही। रूबी चौधरी नाम की यह युवती बीती ख्फ् मार्च को रहस्यमय हालात में गायब हो गई, आठ दिन तक युवती का कुछ पता नहीं चला तो अकादमी प्रबंधन ने पुलिस से शिकायत की थी। दरअसल, रूबी चौधरी खुद को कभी प्रशिक्षु आइएएस बताती रही, तो कभी लाइब्रेरी कर्मचारी। अब सवाल यह है कि अगर वह प्रशिक्षु आईएएस होती तो सुरक्षा गार्ड के क्वार्टर में क्याें रहती। ऐसे कई सवाल अकादमी की व्यवस्था पर उठ रहे हैं।

राष्ट्रपति का था दौरा

क्ब् सितंबर ख्0क्ब् से क्भ् मार्च ख्0क्भ् तक अकादमी में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़ी हस्तियों ने कार्यक्रमों में शिरकत की थी। इस दौरान ही फरार युवती वहां रही थी। राष्ट्रपति के संग आईएएस के गु्रप फोटो में भी वह मौजूद थी। एसएसपी पुष्पक ज्योति का कहना है कि एसपी सिटी अजय सिंह के निर्देशन में मसूरी के नए बनाए गए इंस्पेक्टर चंदन सिंह बिष्ट विवेचनाधिकारी होंगे।

एकेडमी नहीं कर रही सपोर्ट

एसएसपी पुष्पक ज्योति के मुताबिक एकेडमी प्रशासन जांच में कोई सहयोग नहीं कर रहा। जांच के लिए गई पुलिस व स्थानीय अभिसूचना इकाई को अंदर प्रवेश तक नहीं करने दिया गया।

-------------------

केस बेहद गंभीर है। जरूरत पड़ी तो पुलिस मुख्यालय की विशेष टीम जांच में लगाई जाएगी। फिलहाल, जिला पुलिस इसकी जांच कर रही है। एसएसपी को इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी गई है।

-बीएस सिद्धू, डीजीपी