-जुम्मे के दिन आने वाले चुनावी नतीजों ने पुलिस की उड़ाई नींद

-मिक्स पॉपुलेशन वाले इलाकों में बढ़ाई गई सतर्कता

-चुनाव परिणामों के दौरान शहर के अलग अलग एरिया में तैनात रहेगी force

VARANASI: जुम्मे के दिन आने वाले चुनावी नतीजों ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है। वो भी तब जब नरेन्द्र मोदी समेत कई दूसरे दिग्गज बनारस से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पुलिस प्रशासन को इस बात का डर है कि अगर बीजेपी सत्ता पर काबिज होती है और मोदी बनारस से जीतते हैं तो सिटी के मिक्स पॉपुलेशन वाले इलाकों में कुछ शरारती तत्व खुराफात कर सकते हैं। इस आशंका के मद्देनजर शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान व दोपहर बाद इन एरियाज में फोर्स की तैनाती की जायेगी। इसके अलावा काउंटिंग सकुशल निबटे इसके लिए भी पुलिस प्रशासन ने पहडि़या मंडी व उसके आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

रहेगी सख्ती

जुम्मे यानि शुक्रवार को आने वाले चुनावी नतीजों को देखते हुए पुलिस ने काफी तैयारी की है। इस बाबत लखनऊ के आला ऑफिसर्स ने डिस्ट्रिक के पुलिस अधिकारियों संग बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कई आदेश दिए हैं। आईजी प्रकाश डी का कहना है कि चुनावी नतीजों के बाद शहर में सबकुछ दुरुस्त रहे इसके लिए पुलिस फोर्स को अलर्ट रहने को कहा गया है। साथ ही विजय जुलूस पर भी प्रतिबंध रहेगा। इसे सख्ती से फॉलो कराने के लिए थानेदार अपने इलाकों में परिणाम आने के बाद चक्रमण करेंगे। इसके अलावा जुम्मे की नमाज के बाद भी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात रहेगी।

सुरक्षा के लिए टाइट व्यवस्था

-पहडि़या मंडी में मतगणना के दौरान रहेगा त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा।

-काउंटिंग स्थल पर तीन एएसपीज, आठ एसपीज, आठ सीओज, क्7 एसओज, 80 एसआईज के अलावा होमगार्ड, कांस्टेबल्स व हेड कांस्टेबल्स भारी संख्या में मौजूद रहेंगे।

-एक कम्पनी पीएसी, एक कम्पनी आरएएफ व एक कम्पनी सीपीएमएफ भी तैनात रहेगी।

-जुम्मे को देखते हुए हर थाने को अलर्ट रहने को कहा गया है।

-छोटे विवाद का निपटारा तुरंत कराने के आदेश एसएसपी ने हर थानेदार व सीओज को दिए हैं।

- पब्लिक से भी अपील की गई है कि अपने आसपास कोई संदिग्ध दिखे तो सीसीआर के क्00 नंबर पर इंफॉर्म करें।