नयी दिल्ली (पीटीआई) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत की और कहा कि यह पूर्व प्रधानमंत्री को सच्ची श्रद्धांजलि है।

किसानों के जीवन में आयेगा बदलाव

राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, उन्होंने इस योजना की सराहना करते हुए कहा कि यह किसानों के जीवन में बदलाव लाएगा और उन्हें आत्मनिर्भर बनने में मदद करेगा। सोनिया ने कहा "लोगों के जीवन में बदलाव लाने में मदद करने के लिए इस तरह की योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू किया जाना चाहिए। यह एक क्रांतिकारी योजना है और यह राजीव गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि है। यह राजीव गांधी के मूल्यों के अनुरूप एक बड़ा कदम है।"

राहुल ने भी योजना की तारीफ की

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी छत्तीसगढ़ सरकार की उस समय योजना शुरू करने के लिए सराहना की, जब गरीबों और किसानों को कोरोनोवायरस प्रकोप और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना से 19 लाख किसानों को फायदा होगा और खेती के लिए और अधिक क्षेत्र लाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना का उद्देश्य किसानों को खेती के से अधिक कमाई करने में मदद करना है, जो वर्तमान में 20 प्रतिशत है।

Posted By: Molly Seth

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner