- कई बॉलीवुड व क्रिकेट स्टार सिटी में करते नजर आयेंगे चुनाव प्रचार

- कितना पड़ेगा सिटी की जनता पर असर, फैसला 16 मई को

sanjeev.pandey@inext.co.in

LUCKNOW: कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर मो.कैफ कांग्रेस प्रत्याशी रीता जोशी के समर्थन में प्रचार के लिए लखनऊ पहुंचे। सिर्फ मो। कैफ ही नहीं नवाबों की सरजमीं पर इलेक्शन के चलते सिर्फ दिग्गज नेता ही नहीं दिखेंगे बल्कि बॉलीवुड के तमाम कलाकार यहां देखने को मिलेंगे। सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बीजेपी और आप पार्टीज के समर्थन के लिए तमाम स्टार्स पब्लिक से मान मनुहार करते दिखाई पड़ेंगे। जैसे लखनऊ में वोटिंग की डेट करीब आ रही हैं यहां पर प्रचार तेज होता जा रहा है। विभिन्न क्षेत्रों में पब्लिक को आयोजन स्थल तक बुलाने के लिए सभी पार्टीज ने अपने स्टार प्रचारकों को बुलाना शुरू कर दिया है। जिस तरह से यहां पर कैंडीडेट्स की लिस्ट तैयार की गई है, उसे देख कर यह कहा जा सकता है कि एक दर्जन से अधिक सेलीब्रेटीज विभिन्न पार्टियों के लिए लखनऊ वासियों से वोट मांगने के लिए यहां आएंगे।

अमीषा, गोविंदा और रेखा भी दिखेंगी

कांग्रेस कैंडीडेट रीता जोशी के प्रचार प्रसार देख रहे मीडिया प्रभारी प्रवक्ता जीशन ने बताया कि सभी जगह प्रत्याशी का पहुंच पाना मुश्किल है। ऐसे में पार्टी के अन्य नेता भी प्रचार-प्रसार में जुटेंगे। अभी तो सिर्फ यहां पर कैफ ही आए हैं, अभी यहां पर कई सेलेब्रेटीज आने बाकी है। 'कहो ना प्यार है' से सुर्खियां बटोरने वाली अमीषा पटेल, राजा बाबू गोविंदा के अलावा उमरावजान फेम रेखा भी यहां पर कांग्रेस के लिए प्रचार करते नजर आएंगे। भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन भी अपने अंदाज में कांग्रेस को जीत दिलाने की अपील करते दिखाई पड़ेंगे। टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर मो। अजहरुद्दीन के अलावा राजबब्बर, प्रिया दत्त, प्रवेश राणा और मेरठ से कांग्रेस प्रत्याशी रही नगमा भी राजधानी की सड़कों पर इलेक्शन के दौरान दिखाई पड़ेंगे।

नवजोत सिद्धू भी पहुंचे

इसके अलावा सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बीजेपी ने भी प्रचार प्रसार करने वालों की लिस्ट में स्टार प्रचारकों को शामिल किया है। टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर और टेलीविजन की दुनिया में मशहूर एंकर नवजोत सिंह सिद्धू ने मंडे को अपने स्टाइल में लोगों से बीजेपी के लिए वोट की अपील करी। वहीं बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी के अलावा विवेक ओबराय बीजेपी का प्रचार-प्रसार करते दिखाई देंगे। स्मृति ईरानी भी बीजेपी के लिए वोट मांगने लखनऊ आएंगी।

कैलाश खेर और शिल्पा राव भी लुभायेंगे

आप पार्टीज के कैंडीडेट जावेद जाफरी बॉलीवुड के बेहद करीब हैं। बॉलीवुड की तमाम शख्सियत खुद ही इनसे यहां पर प्रचार प्रसार के लिए सम्पर्क कर रही हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं की माने तो आप के प्रचार के लिए मशहूर सिंगर कैलाश खेर के अलावा नावेद, शिल्पा राव, विशाल के साथ कई स्टार्स दिखाई पड़ेंगे।

ये हैं स्टार्स

मो। कैफ, अमीषा पटेल, रेखा, गोविंदा, नगमा, अजहरुद्दीन, राजबब्बर, रवि किशन, नवजोत सिंह सिद्धू, हेमा मालिनी, स्मृति ईरानी, विवेक ओबराय, कैलाश खेर, नावेद, शिल्पा राव और विशाल।