RANCHI : एसएस मेमोरियल कॉलेज की जमीन किसी भी कीमत पर भू माफियाओं के हवाले नहीं होने देंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स ने एसएस मेमोरियल कॉलेज बचाओ समिति का गठन किया है। पीजी स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष तनुज खत्री को समिति का संरक्षक और एसएस मेमोरियल कॉलेज स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वे जान दे देंगे, पर किसी भी कीमत पर इस कॉलेज की जमीन नहीं बिकने देंगे। उन्होंने मौके पर शिक्षा के इस मंदिर को बचाने का संकल्प लिया।

सभी वर्गो से मांगा सहयोग

मंगलवार को कॉलेज बचाओ समिति के गठन के बाद सदस्यों ने सभी वर्गो से इस बाबत सहयोग मांगा है। पीजी स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष तनुज खत्री ने कहा कि इसके लिए चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस मौके वे लवली सिंह, कामख्या सिंह, विपुल तिवारी, मनोज, सावन, पूजा कुमारी, कविता, बबली, अजय, आर्यन, कुंदन सिंह वा सैकड़ों छात्र मौजूद थे।

भू माफियाओं की जमीन पर है नजर

रांची यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले एसएस मेमोरियल कॉलेज में पिछले 40-45 सालों से पढ़ाई होती आ रही है। इस कॉलेज में हजारों स्टूडेंट्स हैं, लेकिन इसकी जमीन पर भू माफियाओं की नजर है। वे कॉलेज की जमीन को खरीदने की साजिश कर रहे हैं। स्टूडेंट्स् का कहना है कि इस मामले में यूनिवर्सिटी ने भी चुप्पी साध रखी है। ऐसे में यूनिवर्सिटी के कुछ ऑफिशियल्स के इसमें शामिल होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है।