-हत्या के पीछे किसी करीबी के हाथ की जताई जा रही आशंका, -एसपी सिटी व सीओ भी पहुंचे मौके पर

----------------

-ताहताजपुर गांव की छात्रा फ्राइडे को खेत में पशुओं के लिए लेने गई थी चारा

-सुबह को गेहूं के खेत में मिला शव, दुपट्टे से गला घोटने की आशंका

बरेली: बिथरी चैनपुर के गांव ताहताजपुर में पशुओं के लिए घास लेने खेत पर गई दस वर्षीय बालिका की दुपट्टे से गला घोटकर फ्राइडे को हत्या कर दी गई. सैटरडे सुबह उसका शव गेहूं केखेत से बरामद हुआ. ग्राम प्रधान की सूचना पर इंस्पेक्टर फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. एसपी सिटी व सीओ ने भी मौका मुआयना किया. घटना में किसी करीबी का हाथ माना जा रहा है. पुलिस तह तक पहुंचने के लिए तफ्तीश में जुटी है. मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

सुबह छह बजे मिला शव

ताहताजपुर निवासी बिहारीलाल मजदूरी करते हैं. उनके पांच बेटियां और एक बेटा है. चार बेटियों और बेटे की शादी हो चुकी है. पांचवें नंबर की बेटी जयदेवी (10) गांव के सरकारी स्कूल में कक्षा पांच की छात्रा थी. फ्राइडे दोपहर वह मां प्रेमवती के साथ जानवरों के लिए खेत से घास काटने गई थी. शाम चार बजे जयदेवी घास रखने घर पर आई, उसकी मां खेत पर ही रुक गई थी. जयदेवी खाना खाकर घर पर मां के पास जाने की बात कहकर चली गई, लेकिन वह खेत नहीं पहुंची. शाम को प्रेमवती पहुंची तो पता चला कि जयदेवी घर न नहीं पहुंची है. परिजनों ने ग्रामीणों के साथ उसे खोजना शुरू किया. रात हो जाने के बाद परिजन घर लौट आए. सैटरडे सुबह छह बजे गांव के बॉर्डर पर भूरे खां के गेहूं केखेत में जयदेवी का शव पड़ा होने की सूचना पर पहुंचे परिजन शव घर उठा लाए.

प्रधान ने दी पुलिस को सूचना

ग्राम प्रधान दिनेश पाल की सूचना पर एसएचओ वीरेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे. पुलिस ने छानबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला. जयदेवी के भाई पेशकार ने बताया जयदेवी का शव उसे और उसके साढू सर्वेश को खेत में पड़ा मिला. जयदेवी के गले में दुपट्टा से फंदा लगा हुआ था. एसपी सिटी अभिनंदन सिंह और सीओ पीतम पाल मौके पर आ गए. एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया घटना की छानबीन की जा रही है. अभी तक हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

हत्या में करीबी का हाथ

पुलिस को शक है कि हत्या में कोई करीबी शामिल है. इंस्पेक्टर वीरेन्द्र सिंह ने बताया पूछताछ में पता चला कि किशोरी का परिवार काफी गरीब है. परिजनों की रंजिश भी किसी से नहीं है. गरीब होने के कारण हत्या के पीछे रुपए का भी कोई मतलब नहीं है. हत्या के कारण का पता लगाया जा रहा है.