पालीवाल महाविद्यालय के 50वें स्वर्ण जयंती समारोह में पहुंची उत्तराखंड राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

शुरू से ही लक्ष्य चुनने की कही बात, कहा- दो परिवारों का नाम रोशन करती हैं बेटियां

फिरोजाबाद। देश में कंपटीशन का दौर है। सभी स्टूडेंट्स को कंपटीशन में भाग लेकर अपनी योग्यता का परिचय देना पड़ेगा, तभी वह लक्ष्य को पूर्ण कर सकते हैं। शिक्षा बच्चों के सवरंगीण विकास की कुंजी है। इसे कोई बांट नहीं सकता है। यह कहना है उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य का। वे यहां पालीवाल महाविद्यालय शिकोहाबाद के 50वें स्वर्ण जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई थीं।

स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन

राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने कहा कि विद्यालय में स्वर्ण जंयती समारोह के दौरान जिन गुरुओं का सम्मान हुआ है, वह गर्व की बात है। शिकोहाबाद हमेशा शिक्षा में अव्वल रहा है और इस कॉलेज में स्टूडेंट्स के भविष्य की आधारशिला रखी जाती है। उन्होंने कहा कि आज देश में कंपटीशन का दौर है। इसलिए हर स्टूडेंट को कंपटीशन में भाग लेना चाहिए, ताकि वह जान सके कि उन्हें क्या बनना है। जब मैंने पढ़ाई की थी तो मैंने अपना लक्ष्य शुरू से ही चुन लिया था। मेरी शादी हुई, जिसके बाद मैंने अपने बच्चों को पढ़ाया और मैं आगे भी उसी लक्ष्य पर चलती रही। आज उसी लक्ष्य की वजह से उत्तराखंड की राज्यपाल हूं।

नाम रोशन करती हैं बेटियां

उन्होंने कहा अगर बेटी पढ़ती है तो दो परिवारों का नाम रोशन करती है। इसलिए यहां छात्राओं को भी यही काम करना है ताकि उनके भी दो परिवारों का नाम रोशन हो चुके। एनसीसी की छात्र-छात्राओं से कहा कि जिस तरह से आप मेहनत कर रहे हो, ऐसे ही अपने आसपास गांव में जाकर लोगों की समस्याएं सुनें, उनको जागरूक करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान एक महत्वपूर्ण अभियान है। प्लास्टिक पॉलिथीन हम लोगों के लिए जहर बन चुका है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मप्र के पूर्व विधानसभा स्पीकर सीता शरण शर्मा ने की। कैबिनेट मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, विधायक मुकेश वर्मा, मनीष असीजा, चेयरमैन मुमताज बेगम, केके पालीवाल, विजय दत्त पालीवाल, राजीव पालीवाल, राहुल पालीवाल, डा। वाईसी पालीवाल, सुरेश चद्र पालीवाल, विनय कुमार पालीवाल, देवेन्द्र दत्त पालीवाल, ओमप्रकाश पालीवाल, डा। अनुराग पालीवाल, अनिल कुमार पालीवाल, डा। शैलेन्द्र पालीवाल आदि मौजूद रहे।