PATNA : वीरचंद पटेल पथ स्थित सुल्तान पैलेस को सरकार हेरिटेज होटल के रूप में विकसित करेगी। अभी इस भवन में चल रहे राज्य पथ परिवहन निगम के मुख्यालय को यहां से हटाकर निगम के फुलवारीशरीफ स्थित केंद्रीय कर्मशाला में स्थानांतरित किया जाएगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में परिवहन निगम की फुलवारीशरीफ स्थित कर्मशाला में परिवहन परिसर विकसित करने के लिए पूर्व से स्वीकृत राशि 124.03 करोड़ की राशि को संशोधित करते हुए 164.31 करोड़ रुपये करने की मंजूरी दे दी गई। इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने कोल वितरण नीति 2007 के तहत लघु, मध्यम एवं अन्य उद्योगों को उचित मूल्य पर कोयले की आपूर्ति करने के लिए स्टेट माइनिंग कॉरपोरेशन को तीन वर्षो के लिए राज्य नामित एजेंसी का दर्जा देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

प्रारूप होगा तैयार

कैबिनेट के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि सुल्तान पैलेस में चल रहे पथ परिवहन निगम के मुख्यालय को सरकार ने पर्यटन विभाग को देने का फैसला किया है। पर्यटन विभाग यहां हेरिटेज होटल बनाएगा। उन्होंने कहा कि परिवहन मुख्यालय के यहां से हस्तांतरित होते ही पर्यटन विभाग हेरिटेज होटल के लिए प्रारूप तैयार करेगा।

बिहटा में बनेगा विकास प्रबंधन संस्थान

मंत्रिमंडल ने बिहटा के सिकंदरपुर मौजा में बियाड़ा द्वारा अधिग्रहीत जमीन पर 2.50 अरब रुपये की लागत से विकास प्रबंधन संस्थान के भवन निर्माण के लिए पुनरीक्षित प्रशासनिक स्वीकृति भी दे दी है।