लखनऊ, (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान के लीड रोल वाली फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वारियर', को ट्रैक्स फ्री करने का फैसला किया है। ये एक बायोग्राफिकल पीरियड ड्रामा मूवी है, जो शिवाजी के प्रिय वीर मराठा वॉरियर तानाजी मालसुरे की लाइफ पर बेस्ड है। अजय देवगन फिल्म के प्रोड्यूसर होने के साथ सूबेदार तानजी मालुसरे का लीड करेक्टर भी प्ले कर रहे हैं। अजय ने ट्वीट करके यूपी के मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद दिया है।



कहानी है टैक्स छूट की वजह
फिल्म को टैक्स फ्री करने का अनाउंसमेंट करते हुए प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा, कि 'तानाजी' को उसकी कहानी के मद्देनजर रखते हुए टैक्स में छूट दी गई है। ये स्टोरी तानाजी के बलिदान और वीरता के बारे में बताती है और यंग जेरेशन के लिए एक इंस्प्रेशन है। उन्होंने कहा कि अजय देवगन ने मुख्यमंत्री से मिल कर फिल्म को टैक्स फ्री करने की रिक्वेस्ट की थी।

'छपाक' के लिए ना
इस बीच एसिड अटैक सर्वाइवर्स पर मेघना गुलज़ार की फिल्म 'छपाक' जो 'तानाजी' के साथ ही रिलीज हुई थी, को एसिड अटैक सर्वाइवर्स के अनुरोध करने के बावजूद टैक्स फ्री नहीं किया गया है। 'छपाक', में दीपिका पादुकोण लीड रोल प्ले कर रही हैं और इसकी प्रोड्यूसर भी हैं। बताया जा रहा है लास्ट वीक उनके दिल्ली में जेएनयू में प्रोटेस्ट कर रहे स्टूडेंटस के साथ खड़े होने के चलते सत्तारूढ़ भाजपा उनसे खफा हो गई और इसी लिए फिल्म को यूपी में टैक्स फ्री नहीं किया गया।'छपाक 'को राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पुदुचेरी सहित कांग्रेस शासित राज्यों में टैक्स में छूट दे दी गई है।

Posted By: Molly Seth

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk