बकायेदारों का कनेक्शन काटने से पहले बकाया वसूली के लिए भेजा जाएगा लास्ट मैसेज

Meerut. पीवीवीएनएल अपने बकायेदारों से वसूली के लिए अब मोबाइल पर मैसेज भेजकर डिमांड करेगा. मगर यह मैसेज उनके लिए कनेक्शन कटने से पहले सिर्फ एक रिमाइंडर की तरह होगा कि आप अपना बकाया जमा कर दें नहीं तो कनेक्शन काट दिया जाएगा. इसके बाद भी यदि उपभोक्ता बकाया जमा नहीं करता तो उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा.

मैसेज में डिस्कनेक्शन की तारीख

बकायेदारों से वसूली के लिए आई टी विंग को मैसेज भेजने के निर्देश ऊर्जा सचिव आलोक कुमार द्वारा जारी किए गए हैं. इस मैसेज में बकायेदार का बकाया बिल, जमा करने की अंतिम तिथि से लेकर कनेक्शन काटने की डेट तक दी जाएगी. यह मैसेज बतौर वार्निग जारी किया जाएगा, जिसके बाद भी यदि बकायेदार अपना बकाया जमा नहीं करेगा तो कनेक्शन काट दिया जाएगा.

अपडेट होंगे मोबाइल नंबर

इसके बाबत बिजली विभाग द्वारा अपने सभी उपभोक्ताओं और बकायेदारों के मोबाइल नंबर अपडेट करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं. जिन उपभोक्ताओं के नंबर विभाग के पर रजिस्टर्ड नहीं है उनके लिए 1912 हेल्पलाइन नंबर पर नंबर रजिस्टर्ड कराने की सुविधा दी गई है.

बिजली चोरों से निपटने और बकायेदारों से वसूली के लिए कड़ी व्यवस्था की जा रही है. उसी के तहत बकायेदारों को मैसेज भेजने की भी व्यवस्था बनाई गई है.

आशुतोष निरंजन, एमडी पावर