- हत्या के मामले में बंद था फरार हुआ कुख्यात इकराम

- सिपाही की गर्दन पर चाकू मारा, एसएलआर लूटने की कोशिश

Meerut , जेएनएन : गुरुवार को कचहरी की सुरक्षा फिर तार-तार हो गई। भरी कचहरी में पुलिस पर गोलियां बरसाकर बदमाश बंदी को छुड़ा ले गए। सिपाही की गर्दन पर चाकू से वार कर एसएलआर लूटने की भी कोशिश की गई। पुलिस ने शहर की नाकाबंदी कर घंटों खाक छानी, लेकिन बदमाश पकड़ में नहीं आए। पुलिस ने दोनों सिपाहियों को हिरासत में ले लिया।

दोपहर 3.30 बजे

2011 में लिसाड़ीगेट में की गई नदीम की हत्या में कुख्यात इकराम निवासी खिर्वा सरधना समेत पांच लोग जेल में बंद हैं। गुरुवार को इकराम को एडीजे सात की अदालत में पेशी पर लाया गया था। दोपहर करीब 3.30 बजे पुलिसकर्मी कमर अली और अरविंद इकराम व दो अन्य बंदियों को कोर्ट से सेशन हवालात ले जा रहे थे। कचहरी के हनुमान गेट की ओर जाने वाले रास्ते पर इकराम ने पेशाब करने की बात कही। वहां पहले से खड़े पांच बदमाश दोनों सिपाहियों पर टूट पड़े। तमंचे के बल पर कमर अली से एसएलआर छीन ली और कमर अली की गर्दन पर चाकू से वार किया।

सड़क पर फेंकी एसएलआर

दूसरे सिपाही अरविंद ने पीछे से बदमाश का तमंचा छीन लिया। बदमाशों ने पुलिस पर फाय¨रग कर दी। इकराम ने हथकड़ी से हाथ निकाल लिया। भागते बदमाशों का पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने एसएलआर सड़क पर फेंक दी। इकराम अपने साथियों की बाइक पर बैठकर हनुमान मंदिर वाले गेट से होते हुए छीपी टैंक की ओर भाग गया।

इनसेट

पहले भी भागा था इकराम

कुख्यात बंदी इकराम 2007 में भी पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। 2011 में कत्ल की वारदात करने के बाद वह पकड़ा गया। बावजूद इसके इकराम समेत तीन बंदियों को महज दो सिपाही पेशी पर लेकर आए।

इनका कहना है

बंदी की फरारी में पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी सामने आ रही है। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच एसपी सिटी को दी गई है।

- जे। रविंदर गौड, एसएसपी।

-----

पहले भी भागते रहे हैं बदमाश

अक्टूबर 2016- उम्रकैद सजायाफ्ता स्याल निवासी सतीश पुलिसकर्मियों को शराब पिलाकर सिटी स्टेशन से भागा।

अक्टूबर 2016- लिसाड़ी गेट के अहमदनगर से दादर नगर हवेली पुलिस को चकमा देकर शातिर बदमाश फरार।

जून 2016 - पराग डेयरी का 41 लाख रुपये का कैश लूटने वाला आरोपी कपिल कचहरी से हुआ फरार।

सितंबर 2015 - बिलाल हत्याकांड का आरोपी तांत्रिक नजाकत उर्फ पप्पू पुलिस हिरासत से फरार।

अगस्त 2015 - परतापुर चौधरी पेट्रोल पंप के पास राहुल खट्टा गैंग का शूटर मेरठ पुलिस की आंखों में मिर्च झोंककर भागा।

जनवरी 2015 - विक्टोरिया पार्क के पास बदमाश पुलिस वैन पर हमला कर दो साथियों को छुड़ा ले गए।