- कनपटी में लगी गोली, डेडबॉडी के पास मिली अवैध पिस्टल

- चिनहट के मटियारी में हिस्ट्रीशीटर की पत्नी की रहस्यमय हालत में मौत

- पति का कहना झगड़े के बाद किया सुसाइड, हत्या की आशंका

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : चिनहट में अवैध पिस्टल से चली गोली से नई नवेली दुल्हन की मौत हो गई. तीन माह पहले ही उसकी शादी हुई थी. हादसा बुधवार दोपहर उसके ससुराल में हुआ. लाश के पास से पुलिस ने अवैध पिस्टल बरामद की है. महिला का पति हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के कई मामले दर्ज हैं. पति का कहना है कि दोनों में विवाद हुआ था, जिसके बाद पत्नी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली जबकि हालात हत्या की तरफ इशारा कर रहे हैं. पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर पति और सास को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.

तीन महीने पहले हुई थी शादी
चिनहट के कंचनपुर मटियारी गांव में हिस्ट्रीशीटर विमल यादव की शादी चौक निवासी जूली यादव (26) से फरवरी में हुई थी. जूली तीन दिन पहले ही मायके से ससुराल लौटी थी. परिवार में विमल और जूली के साथ उसकी सास कलावती और देवर रवि सिंह यादव भी रहता है. करीब 3.30 बजे विमल के घर से गोली चलने की आवाज सुनाई दी. परिवार वाले मौके पर पहुंचे तो कमरे में जूली फर्श पर मृत अवस्था में पड़ी थी. उसके शव के पास ही अवैध पिस्टल पड़ी थी. परिजनों ने इसकी सूचना चिनहट पुलिस को दी.

पति और सास को हिरासत में लिया
सूचना पर पहुंची चिनहट पुलिस ने जांच शुरू की. साथ ही इसकी सूचना जूली के चौक निवासी मायके वालों को दी. संदिग्ध परिस्थितियों में हुई जूली की मौत पर चिनहट पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाया. पुलिस ने अवैध पिस्टल को कब्जे में लेने के साथ घर में रखी लाइसेंसी राइफल को भी जांच के लिए कब्जे में ले लिया. पुलिस ने शुरुआती साक्ष्य के आधार पर पति विमल यादव और उसकी मां कलावती देवी को हिरासत में ले लिया.

हत्या की आशंका पर फॉरेंसिक जांच
सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर श्रीवास्तव ने बताया कि पहले जूली के शव को ससुराल वाले कहीं ले जाने की फिराक में थे, लेकिन बाद में उसके शव को उसके ही कमरे में वापस लिटा दिया गया. 100 नंबर की सूचना पर तहसीलदार समेत चिनहट कोतवाली की फोर्स भी मौके पर पहुंची गई. पुलिस के मुताबिक सिर पर गोली लगने से महिला की मौत हुई है. हत्या और आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए फॉरेंसिक यूनिट की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. मौके से पति विमल यादव और उसकी मां कलावती को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

पति के बयान से गहराया शक
पति विमल यादव का कहना है कि उसकी पत्नी जूही ने खुद को कनपटी में गोली मारकर आत्महत्या की है. अवैध पिस्टल के बारे में पूछे जाने पर विमल और उसकी मां का कहना है कि वह अवैध पिस्टल तीन दिन पहले अपने मायके से लाई थी जबकि विमल के घर में पहले से लाइसेंसी राइफल है. इसके अलावा विमल पर कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं. चिनहट पुलिस ने उसे पहले भी अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था.

पति के दामन पहले भी रंग चुके खून से
जूही का पति विमल अपराधिक प्रवृत्ति का है. चिनहट पुलिस उसके खिलाफ हिस्ट्रीशीट और गैंगस्टर की कार्रवाई कर चुकी है. वर्ष 2010 में चंदन यादव की हत्या में भी उसका नाम सामने आया था. इसके अलावा चिनहट में दो मर्डर केस और बाराबंकी में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है. विमल और उसके साथी पूच्चू के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. पूच्चू कुछ दिन पहले अवैध पिस्टल के साथ पकड़ा गया था और वर्तमान में बाराबंकी जेल में बंद है.