जम्मू कश्मीर में गवरन्मेंट फॉरमेशन में हो रही देरी के बीच आज भाजपा यह फाइनल कर सकती है कि वह स्टेट में किस पार्टी के साथ कोलेशन करेगी. इसके लिए बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने आज जम्मू-कश्मीर बीजेपी के कोर ग्रुप की मीटिंग कॉल की है. पिछले दिनों अमित शाह ने कहा कि था कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी ने सारे ऑप्शन खुले रखे हुए हैं.

इस मीटिंग में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट जुगल किशोर शर्मा, तीन जनरल सेक्रेटरीज, तीन फॉरमर स्टेट पार्टी प्रेसिडेंट्स सहित सेंट्रल मिनिस्टर जितेंद्र सिंह को बुलाया गया है. 87 सीटस वाली जम्मू-कश्मीर असेंबली में पीडीपी को 28, बीजेपी को 25, एनसी को 15 और कांग्रेस को 12 सीटें मिली हैं. अदर्स के पास 7 सीटस गईं हैं.

इतने दिन बाद भी कन्फ्यूजन की सिचुएशन बनी हुई है इसलिए अब देखना यह है कि बीजेपी क्या डिसीजन लेती है और किस रीजनल पार्टी के साथ कोलेशन करती है. जम्मू-कश्मीर में असेंबली इलेक्शन के रिजल्ट आए दो वीक गुजर चुके हैं, लेकिन किसी को भी क्लियर मेंडेट ना मिलने और हैंग असेंबली के प्रास्पेक्ट होने की वजह से अब तक स्टेट में नई सरकार का फॉरमेशन नहीं हो सका है. मीटिंग के मद्देनजर ये उम्मी्द की जा रही है बीजेपी अब जम्मू-कश्मीर में गवरन्मेंट फॉरमेशन को ले कर अब ज्यादा देर नहीं करना चाहती. हो सकता है कि आज की मीटिंग आने वाले दिनों की पिक्चर को कुछ क्लियर कर सके.

Hindi News from India News Desk

Posted By: Molly Seth

National News inextlive from India News Desk