RANCHI: बुधवार को जिस लड़की ने फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर अश्लील फोटो और व्हाटसएप्प पर गंदी वीडियो डालनेवाले शख्स सुमित अग्रवाल के खिलाफ लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. गुरुवार को उसी पीडि़ता ने थाने में सुमित अग्रवाल के परिजनों से केस मैनेज करने के नाम पर क्.भ्0 लाख रुपए की मांग कर दी. कहा कि यदि उसे डेढ़ लाख रुपए मिल जाएंगे, तो वह सुमित अग्रवाल को छोड़ देगी. इसकी जानकारी आरोपी युवक के परिजनों ने लोअर बाजार थाना पुलिस को दी है. इसके पूर्व लोअर बाजार थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी सुमित अग्रवाल को उसके पथलकुदवा स्थित घर से देर रात गिरफ्तार कर लिया था.

क्या आरोप है लड़की का

लोअर बाजार थाना क्षेत्र के पथलकुदवा नयाटोली की रहनेवाली ख्म् वर्षीया युवती ने कहा है कि उसका फेसबुक अकाउंट कनक कंगना के नाम से था, जिस पर अश्लील मैसेज आते थे. जिसकी प्राथमिकी उसने क्म् मई को दर्ज कराई थी. युवती ने बताया है कि उसके फेसबुक आईडी में किसी दूसरे के आईडी (तिग्गा गीता) से अश्लील मैसेज और फोटो आए थे. युवती ने कहा कि उसने तिग्गा गीता के फेसबुक आईडी पर अपने मोबाइल से कॉल किया, तो मोबाइल ऑफ आ रहा था. मैसेंजर से वीडियो कॉल और फोटो आने लगे. इस पर उसका फोटो व लोकेशन पता चला. बाद में उसका नाम और एड्रेस पता चला. उसने बताया कि इस लड़के ने लड़की के नाम से कई फेक आईडी बनाए हैं. इस फेक आईडी के जरिए लड़कियों को फंसाता है. उसने बताया कि पिछले साल उसकी मोबाइल चोरी हो गई थी. इसके बाद से ही उसके फेसबुक आईडी पर अश्लील तस्वीर और मैसेज आ रहे हैं.

दोस्तों के साथ आई थी लड़की (बॉक्स)

पीडि़ता अपने दोस्तों के साथ लोअर बाजार थाना आई थी. जबकि पुलिस ने उसे गार्जियन के साथ थाना बुलाया था. अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में पकड़े गए सुमित अग्रवाल ने कहा कि उसे फंसाने की कोशिश की जा रही है. इस बाबत लोअर बाजार थाना पुलिस साइबर एक्सपर्ट से मदद ले रही है कि आखिर यह मामला कैसे शुरू हुआ.