RANCHI: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ख्भ् जून को झारखंड आ रहे हैं। वह इसी दिन हजारीबाग जिले के बरही ब्लॉक के गोरिया करमा गांव में झारखंड के पहले कृषि अनुसंधान केन्द्र का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे। शुक्रवार को झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन्हें झारखंड आने का निमंत्रण दिया। प्रधानमंत्री से मिलकर रघुवर दास ने झारखंड सरकार के कामकाज के बारे में भी उन्हें जानकारी दी।

भ्ब् सब इंस्पेक्टर बने इंस्पेक्टर

झारखंड पुलिस ने शुक्रवार को राज्य भर के भ्ब् सब-इंस्पेक्टर को इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोशन दिया है, जबकि क्80 जमादार को एसआई बनाया गया है। पुलिस प्रवक्ता एसएन प्रधान ने बताया कि प्रोन्नति योग्य सात आरक्षी को जमादार में प्रमोशन दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त क्7 झारखंड सैन्य पुलिस को अवर निरीक्षक के पद पर प्रमोशन, फ्भ् हवलदार को अवर निरीक्षक के पद पर प्रोन्नति तथा आठ हजार सात सौ ब्7 आरक्षी का ट्रांसफर-पोस्टिंग किया गया है।

डीआरएम ने चलाया स्वच्छता अभियान

साउथ इस्टर्न रेलवे रांची डिवीजन के डीआरएम दीपक कश्यप ने शुक्रवार को रेलवे कालोनी में स्वच्छता अभियान का उद्घाटन किया। इस दौरान रेलवे कालोनी में फैले कचरे को हटाया गया और साफ-सफाई की गई। साथ ही लोगों को साफ-सफाई रखने की सलाह भी दी गई। मौके पर रेलवे के कई वरीय अधिकारी भी मौजूद थे। इस अभियान का मकसद रेलवे और इसके आसपास के माहौल को स्वच्छ बनाए रखना है।

अलुम्नाई मीट आज

लाला लाजपत राय स्कूल में क्फ् जून को एक्स स्टूडेंट्स के लिए अलुम्नाई मीट का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल कैम्पस में पहली बार हो रहे अलुम्नाई मीट को लेकर स्टूडेंट्स के साथ-साथ टीचर्स भी एक्साइटेड हैं। आयोजन में क्99फ् बैच के एक्स स्टूडेंट्स शामिल होंगे। देश-विदेशों में सेटल्ड हो चुके स्कूल के एक्स स्टूडेंट्स एक बार फिर से स्कूल कैंपस में दिखेंगे। कार्यक्रम के दौरान एक बार फिर से स्कूल के शुरुआती दौर को याद किया जाएगा। वहीं स्टूडेंट्स अपने टीचर्स को भी सम्मानित करेंगे।