घर में कमरे के अंदर तमंचे से मारी गोली, एसआरएन हॉस्पिटल में मौत

दरे शाम तक सुसाइड की वजह नहीं हो सकी स्पष्ट, परिजनों में कोहराम

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अचानक घर के कमरे में ट्रांसपोर्टर ने खुद को तमंचे से गोली मार ली. फायर की आवाज सुन परिजन कमरे में पहुंचे तो वह तड़प रहा था. उसे तुरंत एसआरएन हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. घटना धूमनगंज थाना क्षेत्र स्थित लाल बिहारा के इब्राहिम गांव की है. पुलिस ने कमरे से तमंचा बरामद कर कब्जे में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. सुसाइड की वजह देर शाम तक स्पष्ट नहीं हो सकी थी.

कमरे से तमंचा बरामद

लाल बिहारा इब्राहिम गांव निवासी अब्दूल मोहिद के पांच बेटे और तीन बेटियां हैं. इनमें तीसरे नंबर का पुत्र मो. अफान ट्रांसपोर्टर था. करीब छह साल पहले उसका निकाह तमन्ना से हुआ. रविवार की सुबह करीब 11 बजे पिता और मां परवीन बेगम को छोड़ कर सभी बहन व भाई लोकसभा चुनाव में वोट डालने बूथ पर गए थे. बताते हैं कि इसी बीच आफान कहीं से घर पहुंचा और कमरे में चला गया. कुछ देर बाद अचानक उसके कमरे से फायर की आवाज आई. आवाज सुन पिता कमरे की तरफ दौड़ पड़े. कमरे में पहुंचे पिता ने देखा तो आफान खून से लथपथ जमीन पर तड़प रहा था. यह देख वे शोर मचाने लगे. आवाज सुन पड़ोस के लोग भी पहुंच गए. आननफानन में आफान को एसआरएन हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

सुसाइड की वजह बीमारी या कलह

घटना की जानकारी मिलने पर सीओ श्रीश्चन्द्र व इंस्पेक्टर धूमनगंज मौके पर पहुंचे. पिता अब्दूल ने पुलिस को बताया कि पिछले कुछ दिनों से आफान बीमारी की वजह से काफी परेशान था. पुलिस ने बताया कि छानबीन में पता चला है कि आफान का अपनी पत्‍‌नी से भी विवाद था. दोनों के बीच रिश्ते सही नहीं थे. इस समय पत्‍‌नी मायके में है. उधर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच यह भी चर्चा थी कि आफान हर तरह से काफी मजबूत था. उसके पास लाइसेंसी रायफल भी है. फिर अचानक उसके साथ ऐसा क्या हुआ, जिससे उसे खुदकुशी करनी पड़ी.

युवक ने घर के अंदर तमंचे से खुद को गोली मारी है. मौके से तमंचा बरामद कर लिया गया है. गमगीन माहौल में घर वालों से ज्यादा पूछताछ नहीं की जा सकी. पिता ने बीमारी की बात कही है. हालांकि पड़ताल में पारिवारिक कलह की बात भी सामने आई है.

श्रीश्चन्द्र, सीओ सिविल लाइंस