नई दिल्ली (पीटीआई)।  टेक्नोलाॅजी फील्ड की जानी-मानी कंपनी एप्पल ने दिल्ली की एक अदालत में कहा कि उन्नाव दुष्कर्म कांड वाले दिन का आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के मोबाइल 'लोकेशन' का डेटा उसके पास नही है।  उन्नाव दुष्कर्म कांड की इन दिनों चल रही इन-चैंबर सुनवाई के दौरान एप्पल के वकील ने जिला जज धर्मेश शर्मा के समक्ष यह जानकारी दी। एप्पल इंक के वकील का कहना है कि आरोपी विधायक सेंगर जिस आईफोन का इस्तेमाल कर रहे थे, उसकी लोकेशन डिटेल कंपनी के पास नहीं है।

अदालत ने कंपनी से दो हफ्ते का समय दिया था

बता दें कि 29 सितंबर को अदालत ने कंपनी से दो हफ्ते में अपेक्षित डेटा की डिटेल और उस तक पहुंचने का आदेश दिया था। एप्पल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वकील ने अदालत से कहा था कि कंपनी को डेटा की उपलब्धता के संबंध में निर्देश लेने की आवश्यकता है क्योंकि अब तक यह मालूम नहीं था कि डेटा कलेक्ट किया गया था या नहीं, और यदि हां, तो कहां और क्या उपलब्ध था । इस पर अदालत ने निर्देश दिया था कि सिस्टम एक्सपर्ट या कंपनी के अॅथराइज पर्सन द्वारा सर्टिफाइडि डेटा एफडीडेविट के साथ पेश करें।

उन्नाव दुष्कर्म कांड का मामला  2017 से चल रहा

बता दें कि उन्नाव दुष्कर्म कांड का मामला  2017 से चल रहा है। इसमें पीड़िता के साथ दुष्कर्म तब हुआ था जब वह नाबालिग थी। इस मामले में आरोपी बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर है। हालांकि भाजपा आरोपी विधायक को पार्टी से निष्कासित कर चुकी है। वहीं बीती 28 जुलाई को यूपी के रायबरेली में हुए सड़क हादसे में पीड़िता की मौसी और चाची दोनों की मौत हो गई थी। इसमें पीड़िता और उसका वकील भी घायल हो गया था। 25 सितंबर को दिल्ली एम्स से पीड़िता को छुट्टी मिल गई थी।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner