agra@inext.co.in
AGRA:
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त होने के बाद मूल्यांकन कार्य और रिजल्ट घोषित करने का समय भी सार्वजनिक किया गया है. बोर्ड के इस निर्णय से स्टूडेंट्स को रिजल्ट के लिए अधिक इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

15 अप्रैल तक रिजल्ट
जिला विद्यालय निरीक्षण ने आठ मार्च से मूल्यांकन कार्य शुरू के निर्देश जारी किए हैं और 15 अप्रैल तक रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं. इस संबंध में अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है. इस संबंध में बोर्ड से मूल्याकंन के लिए नियुक्ति पत्र कार्यालय में आ चुके हैं. डीआईओएस का कहना है कि समय से मूल्यांकन समाप्त कराया जाएगा. जिससे परीक्षाफ ल घोषित करने में देरी ना हो सके. उन्होंने बताया कि मूल्यांकन के लिए केन्द्र निर्धारित कर दिए हैं. तय किए केन्द्रों पर ही मूल्यांक न कार्य किया जाएगा.

योग्य शिक्षक ही मूल्यांकन को पात्र
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 7 फ रवरी से शुरू हुई थीं. हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही खत्म हो चुकी हैं. इंटर की परीक्षाएं भी शनिवार को खत्म हो गईं. मूल्यांकन की योग्यता रखने वाले शिक्षकों को ही रखा जाएगा.

मूल्यांकन के जिले में पांच केन्द्र
जिले में पांच केन्द्रों को मूल्यांकन केन्द्र बनाया गया है. इनमें शाहगंज पचकुइंया स्थित जीआईसी इंटर कॉलेज, लोहामंडी स्थित रत्नमुनि इंटर कॉलेज, साई का तकिया स्थित बैप्टिस इंटर कॉलेज, बाग फ रजाना स्थित सेंट जोंस ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज और खंदारी स्थित आरबीएस इंटर कालेज शामिल हैं.

बोर्ड एग्जाम शांतिपूर्ण समाप्त हो चुकी हैं. मूल्यांकन कार्य की तैयारी चल रही है. इस संबंध में नियुक्तिपत्र के साथ केन्द्रों पर कॉपियां भेजी जा रही हैं.
- रविन्द्र कुमार, डीआईओएस