-उदय प्रताप महाविद्यालय में पहले दिन विभिन्न पदों के लिए 12 canditates ने लिया नामांकन पत्र

-छात्रसंघ election के लिए नामांकन कल, voting तीन अक्टूबर को

VARANASI

छात्रसंघ चुनाव को लेकर उदय प्रताप महाविद्यालय में भी गहमागहमी बढ़ गई है। वहीं नामांकन पत्र का डिस्ट्रिब्यूशन गुरुवार से स्टार्ट कर दिया गया है। पहले दिन छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए क्ख् भावी कैंडीडेट्स ने नामांकन पत्र लिया। नामांकन पत्र का डिस्ट्रिब्यूशन ख्फ् सितंबर तक किया जाएगा। तीन अक्टूबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए कैंडीडेट ख्ब् सितंबर को सुबह क्क् बजे से दोपहर तीन बजे तक नॉमिनेशन कर सकते हैं।

महामंत्री के लिए सबसे अधिक

नामांकन पत्र का डिस्ट्रिब्यूशन स्टार्ट होते ही कैंपस में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। छात्रसंघ के संभावित कैंडीडेट्स प्रचार-प्रचार में भी जुट गए हैं। हालांकि दूसरी ओर छात्रसंघ के महामंत्री अनुपम नागवंशी के निष्कासन वापसी की मांग को लेकर छात्रों का धरना व अनशन भी जारी है। प्रधान चुनाव अधिकारी डॉ। अवधेश सिंह ने बताया कि पहले दिन अध्यक्ष पद पर तीन, उपाध्यक्ष पद पर दो, महामंत्री पद पर चार, पुस्तकालय मंत्री पद पर एक व संकाय प्रतिनिधि के लिए दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा। नामांकन पत्र के साथ छात्रों को शपथ पत्र का प्रारूप, अर्हताएं, आचार संहिता व दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

नामांकन पत्र फीस क्00 रुपया

यूपी कॉलेज में छात्रों ने नामांकन पत्र का क्00 रुपये फीस भी ली जा रही है। हालांकि डिस्ट्रिक्ट के अन्य विश्वविद्यालयों में महाविद्यालयों में छात्रों को नि:शुल्क नामांकन पत्र उपलब्ध कराए जाते हैं। प्रधान चुनाव अधिकारी ने बताया कि नामांकन फीस की परम्परा कॉलेज में पहले से ही चली आ रही है।

कॉलेज में ब्क्भ्ब् वोटर्स

महाविद्यालय में टोटल ब्क्भ्ब् वोटर्स हैं। इसमें छात्र-छात्राएं दोनों शामिल हैं।