कानपुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा उप चुनाव के नतीजे आ गए हैं। इसमें सबसे मुख्य सीटों में शुमार लखनऊ विधानसभा सीट पर सबकी नजरें टिकी थी। बीजेपी के सुरेश तिवारी का सामना कांग्रेस के कैप्टन आशीष चतुर्वेदी से था। इस सीट पर बीजेपी कैंडिडेट ने अपने निकटतम प्रत्याशी को 35428 वोटों से हराया।

बीजेपी के सुरेश चंद्र तिवारी जीते
उत्तर प्रदेश विधानसभा उप चुनावों में लखनऊ कैंट सीट पर बीजेपी के सुरेश चंद्र तिवारी 56684 वोट पाकर आगे चल रहे हैं। उनके निकटतम उम्मीदवार एसपी के मेजर आशीष चतुर्वेदी को 21256 वोट मिले। कांग्रेस के दिलप्रीत सिंह को 19445 व बीएसपी के अनिल द्वेदी को 10709 वोट मिले हैं।

यूपी की इन 11 सीटों पर हुए उपचुनाव
उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं। इसमें  लखनऊ (कैंट), बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, रामपुर, कानपुर की गोविंदनगर, बहराइच की बलहा , प्रतापगढ़, मऊ की घोसी और अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट शामिल हैं।

110 उम्मीदवार मैदान में

यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कुल 110 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। उपचुनाव में बीजेपी, बसपा, सपा और कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इन सीटों पर कुल 110 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। यूपी में हुए उपचुनाव में जिस विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं, वो सीट लखनऊ कैंट और जलालपुर की है जहां 13-13 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके बाद दूसरा नंबर गंगोह, प्रतापगढ़ और बलहा है जहां 12-12 प्रत्याशी उतरे हैं। गोविन्दनगर और मानिकपुर में नौ-नौ, रामपुर, इगलास और जैदपुर में सात-सात प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 11 सीटों में से 8 पर बीजेपी और एक-एक पर सपा, बसपा और अपना दल के विधायक जीते थे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari