कैसे होगा सेफ सफर

बारिश के बाद हाईवे की डगर मुश्किल

आगरा। बारिश के बाद हाईवे पर सफर करना और ज्यादा मुश्किल हो गया है। हाईवे पर पहले से ही सफर काफी परेशान करने वाला था, लेकिन बारिश के बाद हाईवे की डगर और ज्यादा खतरे भरी हो गई है। दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट की टीम ने शुक्रवार को हाईवे का रियलिटी चेक किया। इसमें कई जगह पर हादसों को दावत देने वाले स्पॉट दिखे। एक जगह तो 200 मीटर की दूरी में 115 गढ्डे मिले।

्र

आईएसबीटी से खंदारी तक गड्ढे ही गढ्डे

दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट की टीम ने शुक्रवार को हाईवे पर सफर का रियलिटी चेक किया तो आईएसबीटी से खंदारी तक सड़क में गढ्डे गिने। यहां पर गढ्डों को साथ-साथ सड़क में से ऊपर निकले हुए कंक्रीट के बेतरतीब ब्रेकर हैं। इससे तेज रफ्तार में आ रही गाड़ी हादसे का शिकार हो सकते हैं। यहां पर पहली और दूसरे लेन में होटल विक्रम पैलेस तक आते-आते 115 गढ्डे मिले।

सड़क में गड्ढे या गड्ढों में सड़क

दैनिक जागरण की टीम जब खंदारी फ्लाईओवर से वापस आईएसबीटी की ओर आई तो यहां की स्थिति तो और ज्यादा खराब थी। यहां पर तो सड़क में गढ्डे गिनना ही मुश्किल है। क्योंकि यहां पर अब सड़क बची ही नहीं है। आईएसबीटी फ्लाईओवर पर चल रहे काम और बारिश के बाद सड़के पूरी तरह से गायब हो गई है। स्थिति ऐसी है कि यहां पर यदि कोई एक जार में दही लेकर गुजर जाए तो उसकी लस्सी तैयार हो जाएगी। कमर दर्द वालों को तो हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ जाएगा।

गुरु के ताल के पास हो रहा जलभराव

हाईवे पर ड्रेनेज की व्यवस्था भी पूरी तरह फेल है। यहां पर पानी के लिए निकास नहीं है। गुरु के ताल के पास पेट्रोल पंप के सामने हाईवे पर जलभराव हो रहा है। यहां से जब वाहन गुजरते हैं तो फब्बारा चल जाता है। ट्रक के बराबर चल रहा बाइक सवार तो पूरा गीला हो जाता है। इस स्थिति में भी यहां कोई हादसा हो सकता है।

यहां डेढ़ लेन पर पानी

बारिश हुए दो दिन हो गए हैं। लेकिन सिकंदरा चौराहे से आगे चलने पर कैलाश मोड़ के नजदीक हाईवे पर डेढ़ लेन पूरी तरह पानी में डूबी हुई है। यहां से वाहनों का गुजरना मुश्किल होता है। छोटे वाहनों को यहां पर छोटे-मोटे हादसों का सामना करना पड़ता है।

यहां कभी भी हो सकता है हादसा

सिकंदरा चौराहे से गुरु के ताल की ओर जब दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट की टीम गई तो केके नगर के सामने हाईवे पर हादसों की खाई सामने मिली। यहां पर हाईवे की मेन लेन और दूसरी लेन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है। यहां से तेज रफ्तार वाहनों को गुजरने पर अपना संतुलन खोना पड़ता है। इस स्थिति में यहां पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

हाईवे पर सफर करना इस वक्त काफी मुश्किल हो गया है। कई जगह पर काफी खतरनाक स्पॉट हैं। जो हादसों का कारण बन सकते हैं।

धीरज, डेली यात्रा करने वाले

मैं डेली भगवान टाकीज से सिकंदरा ऑफिस के लिए जाता हूं। मेरी बाइक हाईवे के खराब होने के कारण पूरी खराब हो गई है।

प्रद्युम्न, डेली यात्रा करने वाले

मैं अपने ऑफिस के लिए डेली हाईवे से सफर करता हूं। इसकी स्थिति काफी खराब है। हाईवे पर सफर करने में डर लगता है।

पवन, डेली यात्रा करने वाले