- थाना खंदौली क्षेत्र में पकड़ी गई नकली मोबिल ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री

- चेकिंग के दौरान तीन आरोपियों से मिला पुलिस को सुराग, सरगना हुए फरार

आगरा। जिले में नकली मोबिल ऑयल बनाने और बेचने का काम जारी है। खंदौली इलाके में नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। यहां तैयार हजारों लीटर नकली मोबिल ऑयल को नामचीन कंपनियों के नाम से बाजार में खपाया जा रहा था। मंगलवार की रात को ऑटो में नकली मोबिल ऑयल लेकर जाते पकड़े गए लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने फैक्ट्री पर छापा मारा। नकली मोबिल ऑयल बनाने और बेचने के खेल में शामिल 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से भारी मात्रा में नकली मोबिल ऑयल, उसे बनाने के उपकरण और खाली डिब्बे व ड्रम बरामद किए हैं।

फैक्ट्री संचालक हुआ फरार

एसपी ग्रामीण (पश्चिमी) सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि मंगलवार की रात को खंदौली में पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने यमुना एक्सप्रेस-वे इंटरचेंज पर चे¨कग के दौरान ऑटो में नकली मोबिल ऑयल के डिब्बों को लेकर जाते तीन लोगों पकड़ा। आरोपी अरमान, सनी अहमद और इकरार से पूछताछ करने पर नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री के बारे में पता चला। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने खंदौली के पीली पोखर क्षेत्र में फैक्ट्री पर छापा मारकर नौ लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। फैक्ट्री संचालक शारिक और उसका साझीदार शकील चकमा देकर भाग निकले।

बाजार से खरीदे जाते थे पुराने डिब्बे

आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया कि नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री को शारिक और शकील चला रहे थे। वे श्याम नगर स्थित एक ऑयल कंपनी से सस्ते दामों में कच्चा ऑयल खरीदते थे। उससे फैक्ट्री में नकली मोबिल ऑयल तैयार करते थे। इसे बाजार से खरीदे गए पुराने डिब्बों में भरने के बाद उस पर नामचीन कंपनी के लोगो लगाकर बेचते थे। गिरोह से जुड़े लोग शहर और देहात में हजारों लीटर ऑयल रोज खपाते थे। एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके बुधवार को जेल भेजा गया है।

वर्जन

आरोपी अरमान और सनी नकली मोबिल ऑयल बनाने में पहले भी जेल जा चुके हैं। पूर्व में उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही भी की जा चुकी है।

अर¨वद कुमार निर्वाल, थानाध्यक्ष, खंदौली

ये हुए गिरफ्तार

अरमान निवासी इस्लाम नगर टेड़ी बगिया एत्माद्दौला, सनी अहमद निवासी गुदड़ी मंसूर खां छत्ता, इकरार, मुजीब,कादिर और जीशान निवासी नाला नई बस्ती कोतवाली, समीर, मुईन, निवासी घटिया मामू भांजा मंटोला, शाहरूख, वसीम, कादिर उर्फ गुड्डू निवासी जीनखाना छत्ता, शाहिद उर्फ अल्लू निवासी गुदड़ी मंसूर खां छत्ता।

ये हैं फरार

-नकली मोबिल ऑयल फैक्ट्री संचालक शारिक निवासी गुदड़ी मंसूर खां छत्ता

-शकील निवासी पाय चौकी कोतवाली

फैक्ट्री से बरामद माल

-140 डिब्बे नकली मोबिल ऑयल, 4 टी हीरो कंपनी

-140 डिब्बे भरे नकली मोबिल ऑयल केस्ट्राल

-10900 खाली डिब्बे

-पांच लीटर वाले 1200 खाली डिब्बे

-48 कटे हुए खाली ड्रम

-तीन ड्रम में 400 लीटर नकली मोबिल भरा हुआ

-दो ऑयल निकालने वाली मशीन

-दो मशीन ढक्कनों पर लेबल लगाने वाली

-400 नकली लेवल शीट

-एक टेंपो