-परीक्षा में हुआ शारीरिक दूरी और सुरक्षा नियमों का पालन

आगरा : नेशनल टे¨स्टग एजेंसी (एनटीए) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेंस में बुधवार को पहली पाली में 89 फीसद, जबकि दूसरी में करीब 84 फीसद परीक्षार्थी उपस्थित रहे। दोनों पालियों में उपस्थिति 86.5 फीसद रही। केंद्रों पर शारीरिक दूरी और सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन कराया गया। परीक्षार्थियों को थर्मल स्कै¨नग और मास्क लगाने के बाद ही प्रवेश दिया गया।

4 केंद्रों पर हो रही परीक्षा

एग्जाम कोऑर्डिनेटर व सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य एसएस मिश्रा ने बताया कि पहली पाली में चारों केंद्र आइबीजेड (डिजिटल जोन) कुबेरपुर, तेहरा, सिकंदरा और आरकेजीएम इंस्टीट्यूट, इंडस्ट्रीयल एरिया में 647 में से 575 (88.87 फीसद) परीक्षार्थी उपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 644 में से 540 (83.85 फीसद) परीक्षार्थी उपस्थित रहे। गुरुवार को दोनों पालियों में करीब 1300 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

नियमों का सख्ती से अनुपालन

चारों ही परीक्षा केंद्रों पर शारीरिक दूरी और कोविड-19 की गाइडलाइंस के तहत सुरक्षा मानकों का सख्ती से अनुपालन किया गया। प्रवेश से पहले हर परीक्षार्थी की थर्मल स्कै¨नग की गई। उन्हें नया मास्क देने के साथ हैंड सैनिटाइज कराने के बाद ही प्रवेश दिया गया। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सभी को केंद्र में प्रवेश दिया गया और पेपर खत्म होने के बाद इसी तरह बाहर जाने दिया गया। 50 फीसद परीक्षार्थियों को बुलाकर उन्हें एक छोड़कर एक अलॉट किए गए।

अपने वाहनों से आए परीक्षार्थी

चारों केंद्रों पर कुछ परीक्षार्थी स्थानीय थे तो तमाम बाहरी। उनमें से ज्यादातर अपने वाहनों से आए थे। लिहाजा देरी से कोई नहीं पहुंचा। वैसे भी परीक्षा में सुबह नौ बजे और दोपहर तीन बजे तक प्रवेश दिया जा रहा है।