-दोनों ही हालत नाजुक, आगरा में चल रहा इलाज

-आरोपी गिरफ्तार, तेजाब विक्रेता भी पुलिस हिरासत में

मथुरा: शादी से इंकार कर दिए जाने पर सिरफिरे पड़ोसी युवक ने गुरुवार रात में करीब डेढ़ बजे छत पर सो मां और दो बेटियों पर तेजाब फेंक दिया। मां पचास और उसकी बड़ी बेटी अस्सी फीसद तक झुलस गई है। दोनों की हालत नाजुक है और उन्हें उपचार के लिए आगरा मेडिकल कालेज भेजा गया है, जबकि छोटी बेटी का जिला अस्पताल में ही इलाज चल रहा है। पुलिस ने रात में ही आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया, जबकि युवक को तेजाब देने वाले कारीगर और विक्रेता को भी हिरासत में ले लिया है। दोनों पर तेजाब बेचने और स्टॉक करने का लाइसेंस नहीं था।

थाना गो¨वदनगर क्षेत्र के अर्जुनपुरा मुहल्ला की शोरगली निवासी अब्बदुल रशीद की पत्नी अनीसा, पुत्री तयरब्बा (18) और नौशील (13) और बेटा जीशान (20) अपने मकान की छत पर सो रहे थे। अब्बुदल रशीद ने अपनी बड़ी पुत्री तयरब्बा की मगनी 11 जुलाई को बाड़ी धौलपुर में कर दी थी। अब्बदुल रशीद के बराबर में ही इरशाद उर्फ कलुआ रहता है। इरशाद तयरब्बा से जबरन शादी करना चाहता था। इरशाद का कहना था कि वह तयरब्बा और वह एक दूसरे से प्रेम करते थे। दोनों ने शादी की मन्नत के लिए सैय्यद पर साथ चिरागी भी जलाई थी। पर उसके परिजनों ने तयरब्बा की शादी दूसरी जगह तय कर दी। जो इरशाद का नागवार गुजर रही थी। उसने रिश्ता तुड़वाने के लिए तयरब्बा पर तेजाब डालने की साजिश रची। इरशाद रात करीब डेढ़ बजे अपनी छत से अब्दुल रशीद की छत पर पहुंच गया और उसने तयरब्बा को तेजाब से नहला दिया। तयरब्बा की चीख निकलने पर उसकी मां अनीसा, छोटी बहन नौशील और भाई जीशन जाग गए। वह इराशद की तरफ भागे तो इराशाद ने अनीसा और नौशील पर भी तेजाब फेंक दिया और अपनी छत से कूद कर भाग गया। चीख-पुकार सुन पड़ोसी जमा हो गए। घायल मां और दोनों बेटियों को लेकर अब्बदुल रशीद डीग गेट पुलिस चौकी लेकर आया। चौकी प्रभारी केपी सिंह ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा और आरोपी की गिरफ्तारी के दबिश दी। आरोपी मां और उसकी दोनों बेटियों पर तेजाब डालने के बाद अपने घर जाकर सो गया था। आरोपी को चौकी प्रभरी डीग ने गिरफ्तार कर लिया। तयरब्बा 80 फीसद और उसकी मां अनीसा 50 फीसद झुलस गई है। इलाज के लिए दोनों को आगरा के मेडिकल कालेज में भेजा गया है। नौशील का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने तेजाब डीगगेट क्षेत्र के बद्रीनगर निवासी अशरफ से सौ ग्राम से अधिक तेजाब दोपहर में करीब साढ़े तीन बजे लिया था। अशरफ को चौकी प्रभारी केपी सिंह ने रात में ही पकड़ लिया था। अशरफ ने पुलिस को बताया कि उसके छोटे भाई कासिम और शोहाब की दोस्ती है। शोहाब का बड़ा भाई इरशाद है। इरशाद पायल साफ करने की कहकर तेजाब लेकर गया था। चौकी प्रभारी केपी सिंह ने बताया कि अशरफ पायल साफ करने का काम करता है और उसके घर से पचास लीटर तेजाब बरामद किया है। एसओ गो¨वदनगर इंद्रेश भदौरिया ने बताया कि अशरफ ड्यूक पैलेस के सामने अशाीष अग्रवाल से तेजाब लाता था और आशीष अग्रवाल के पास तेजाब बेचने और स्टॉक करने का लाइसेंस भी नहीं है। आशीष अग्रवाल के यहां करीब 200 ¨क्वटल तेजाब का स्टॉक है। वह अलवर, गुजरात और चित्तोडगढ़ की कंपनियों का एजेंट है। उसने लाइसेंस के लिए प्रशासन को प्रार्थना पत्र भी दिया है, लेकिन अभी तक उसका लाइसेंस जारी नहीं किया गया है। घटना की रिपोर्ट अब्बदुल रशीद ने इराशद के खिलाफ थाना गो¨वदनगर में दर्ज कराई है। एसओ गो¨वदनगर ने बताया कि इरशाद को जेल भेजा गया है, जबकि आशीष अग्रवाल और अशरफ पुलिस हिरासत में हैं।