- निर्माणाधीन मकान में सो रहा था जेसीबी ड्राइवर पर फेंका तेजाब

- घटना में बुरी तरह झुलसा युवक का चेहरा, सिविल में चल रहा है इलाज

LUCKNOW : चिनहट के पपनामऊ गांव में बुधवार देर रात निर्माणधीन मकान में सो रहे जेसीबी ड्राइवर पर अज्ञात लोगों ने तेजाब फेंक दिया। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फ रार हो गए। तेजाब से युवक का चेहरा बुरी तरह झुलस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए सिविल रेफ र कर दिया। पुलिस पीडि़त से पूछताछ कर आरोपियों की तलाश में कर रही है।

बाइक से आए थे हमलावर युवक

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से रामनगर सुखारी गांव बाराबंकी निवासी शकील अहमद का बेटा नसीम अहमद (20) लखनऊ में जेसीबी चलाता है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में नसीम चिनहट के पपनामऊ गांव में हो रहे एक सरकारी तालाब के सौंदर्यीकरण के काम में जेसीबी चला रहा है। वह तालाब के पास स्थित एक निर्माणधीन मकान में रहता था। बुधवार रात रोज की तरह काम खत्म कर नसीम निर्माणधीन मकान में सोने चला गया। रात करीब तीन बजे बाइक सवार कुछ युवक वहां पहुंचे और सो रहे नसीम के चेहरे पर तेजाब फेंक कर वहां से भाग निकले।

माफियाओं पर जताई जा रही आशंका

नसीम की चीख-पुकार सुनकर आसपड़ोस में सो रहे अन्य मजदूर उसके पास पहुंचे और पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए ट्रामा रेफ र कर दिया। इंस्पेक्टर चिनहट क्षितिज त्रिपाठी ने बताया कि नसीम पर तेजाब पड़ने से उसका चेहरा व आंखे बुरी तरह जख्मी हो गई है, जिसके कारण वह बदमाशों को देख नहीं पाया। वहीं घटना की भनक लगते ही आसपड़ोस के लोगों ने आशंका जताते हुए बताया कि जिस तालाब पर नसीम काम कर रहा था उस पर इलाके के कई खनन माफि याओं की नजर थी, लेकिन सरकारी तालाब होने के चलते वह उसपर कब्जा नहीं कर पा रहे थे। माना जा रहा है कि इलाके में दहशत फैलाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है।