राजनगर में न नया शौचालय बना और न पुराना साफ हुआ

क्षेत्रीय लोग खुले में शौच जाने को मजबूर, परेशानी बढ़ी

आगरा। थाना लोहामंडी राज नगर में आज तक टॉयलेट की व्यवस्था दुरूस्त नहीं हो सकी है। महिला की मौत के बावजूद जिला प्रशासन के आला अफसरों ने कोई सुध नहीं ली है। नगर निगम के पास मांगपत्र पहुंचने के बाद भी कोई हलचल नहीं दिख रही है। सीवर लाइन न होने की वजह से घरों के शौचालय भी चौक पड़े हुए हैं। लिहाजा अब हाल जस का तस है।

मुआवजा तक नहीं मिला

स्थानीय निवासी वीरू ने बताया कि आठ जुलाई को महिला की सेप्टिक टैंक में गिरने से हुई मौत के बाद अधिकारियों ने मुआवजे का आश्वासन दिया था, लेकिन महिला के परिजनों को मुआवजा नहीं मिला। वीरु के मुताबिक शुक्रवार को नगरायुक्त को शौचालय तुड़वाकर दोबारा बनवाने के संबंध में पत्र दिया था। इस पर क्षेत्रीय निवासियों से कहा गया कि पहले महिलाओं को वहां पर जाने से रोको। शौचालय का नंबर आने पर बनवा दिया जाएगा।

मजबूरी में जाते हैं रेलवे लाइन

क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि यहां पर जिन मकानों में शौचालय बना हुआ है वह चौक है। सीवर न होने के चलते वह काम नहीं करता। अधिकतर लोग बाहर ही शौच करने जाते हैं। ऐसे में फिर से कोई न कोई हादसा हो सकता है। लोगों को मजबूरी में रेलवे लाइन पर जाना पड़ता है लेकिन वहां भी पुलिस नहीं जाने देती।

मेयर नहीं पहुंचे राजनगर, पब्लिक देगी धरना

लोगों का कहना था कि घटना के बाद भी मेयर यहां पर कभी भी नहीं आए। जबकि मेयर ने उस दौरान कहा था कि वह शाम को एरिया में गए थे। लोगों का कहना था कि यदि इस बार भी उनकी सुनवाई नहीं हुई। मृतका के परिवार को मुआवजा नहीं मिला तो वह अधिकारियों का घेराव करेंगे। मृतक महिला के परिवार के साथ प्रदर्शन करेंगे व कलक्ट्रेट पर धरना देंगे।